बगहा में पुलिस ने शराब से लदा ट्रक दबोचा:कबाड़ लदी ट्रक से 23 लाख 59 हजार का शराब बरामद

बगहा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में शराबबंदी के बावजूद ही कारोबारी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । जिसको लेकर पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर है सीमावर्ती क्षेत्र उत्तर प्रदेश होने के वजह से बिहार में आये दिन शराब तस्कर नए नए तरीका आजमा कर शराब का खेप बिहार में भेजने के खेत फिराक में रह रहे हैं। यूपी-बिहार सीमा स्थित मदनपुर चेक पोस्ट पर शक के आधार पर पुलिस ने एक ट्रक को धर दबोचा ।

ट्रक के अंदर कारपेट का कूड़ा करकट भरा हुआ था। जब पुलिस ने कूड़े करकट को बाहर निकाला तो सबके होश उड़ गए। कूड़े करकट के ढेर में शराब के कार्टून सजे हुए थे। यह शराब यूपी के रास्ते बिहार में लाई जा रही थी । तस्करी में सनलिप्त दो लोगो की गिरफ्तार किया गया है। सभी शराब हरियाण निर्मित है। यह शराब का खेप हरियाण से वेस्ट बंगाल नंबर के ट्रक से लोड कर बिहार लाई जा रही थी ।

तस्कर का पहचान करना पुलिस के लिए चुनौती

हालांकि शराब कहां से चला था शराब का मालिक कौन है कहां जाना था इसकी जानकारी अब तक पुलिस को नहीं मिल पाई है। अभी सब कुछ ट्रक के अंदर मिले कागजात और शराब के लेवल से ही अंदाजा लगाया जा रहा है। नौरंगिया थाना अध्यक्ष विनाय कुमार मिश्रा ने बताया कि जैसे ही ट्रक को रोका गया ड्राइवर ट्रक से कूदकर जंगल के अंदर में घुस गया। ट्रक पर दूसरा कोई भी सवार नहीं था। पनियहवा मदनपुर मुख्य सड़क के मदनपुर मोड़ स्थित उत्पाद चेकपोस्ट पर शक के आधार पर एक ट्रक को जांच किया गया । ट्रक के अंदर कारपेट का कूड़ा भरा हुआ था । उसी के अंदर 582 कार्टून में अंग्रेजी शराब था जो 5179 लीटर है जिसका कुल कीमत 23 लाख 59 हजार 305 रुपया मूल की है।

खबरें और भी हैं...