पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनप्रतिनिधियों की बैठक:बाढ़ राहत वितरण को लेकर हुई बैठक अनुदान राशि पाने वालाें की सूची तैयार

पिपरासी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुनियादी विद्यालय के सभागार में सभी जनप्रतिनिधियों को सीओ ने दिए निर्देश

प्रखंड स्थित मंझरिया पंचायत के बुनियादी विद्यालय के सभागार में रविवार को बाढ़ के दौरान प्रभावित परिवारों के बीच राहत राशि वितरण करने के लिए सीओ फहीमुद्दीन अंसारी की अध्यक्षता में सभी जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई।

बैठक में मुख्य रूप से बाढ़ के दौरान प्रभावित परिवारों को सरकार द्वारा मिलने वाले 6 हजार रुपये की सूची को सुदृढ़ करने के लिए समीक्षा बैठक हुई। सीओ ने बताया कि मंझरिया पंचायत में दो हजार से अधिक परिवार हर वर्ष बाढ़ के दौरान प्रभावित होते हैं। इन सभी परिवारों को बाढ़ अनुदान के रूप में 6 हजार रुपये और सूखा राशन का वितरण किया जाता है। राहत राशि सीधे लाभुक के बैंक खातों में भेजा जाती है। इसके लिए लाभुकों का आधार नंबर, बैंक खाता नंबर लिया जाता है। इसको वार्ड वार सूची तैयार की जाती है।

उन्होंने बताया कि तैयार सूची को जिला भेजने से पूर्व एक बार सही से जांच कर मिलान करने के लिए सूची की एक कॉपी सभी वार्ड सदस्यों को उपलब्ध कराई गई। उन्होंने बताया कि सभी वार्ड सदस्यों को निर्देश दिया गया कि सूची में से जो लोग मर गए हैं उनका नाम डिलीट कर दें व जो लोग छूट गए हैं उनका नाम जोड़ते हुए अन्य त्रुटि का सुधार कर 24 घंटे में सूची कार्यालय को उपलब्ध करा दें। वहीं थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी जनप्रतिनिधियों का मोबाइल नंबर लिया गया। बैठक में मुखिया छोटेलाल प्रसाद, मुकेश श्रीवास्तव, नंदलाल साह, व्यास पांडेय, शिवशंकर साहनी, बद्री कुशवाहा, रंजीत कुशवाहा व अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...