पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बगहा में गंडक के पानी के दबाव से टूटी सड़क:दो हिस्सों में टूट कर अलग हो गई मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से बनी सड़क, नाव से आ-जा रहे लोग

बगहाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बगहा में गंडक के पानी के दबाव से दो हिस्सों में टूटी सड़क। - Dainik Bhaskar
बगहा में गंडक के पानी के दबाव से दो हिस्सों में टूटी सड़क।

भितहा प्रखंड की सेमरबारी पंचायत स्थित करैया बसौली गांव में बने रोड का 30 मीटर हिस्सा गंडक नदी के पानी के दबाव से ध्वस्त होकर बह गया, जिसके कारण ग्रामीणों का आवगमन प्रभावित हो गया है। करैया बसौली के ग्रामीणों को ऊंचे स्थानों पर आने-जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है।

मुखिया रामाधार यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से संवेदक आदित्य कुमार तिवारी बगहा के द्वारा सड़क का निर्माण कराया गया। नवनिर्मित सड़क के किनारे भरी गई मिट्टी शुक्रवार की सुबह से पानी के बहाव में कट कर बहने लगी और देखते ही देखते सड़क का 30 मीटर हिस्सा तेज धार के साथ बह गया।

मुखिया ने सड़क के प्राक्कलन की जानकारी देते हुए बताया कि यह सड़क मार्ग करैया बसौली पश्चिम टोला से करैया बसौली टोला तक बनाया गया, जिसकी प्रक्कलित राशि 65 लाख 75 हजार है। ग्रामीणों का कहना है कि कार्यकारी एजेंसी द्वारा निर्माण कार्य के दौरान लापरवाही की गई। लगातार शिकायत के बाद भी इंजीनियरों ने कार्य की गुणवत्ता में सुधार नहीं कराई। नतीजतन नवनिर्मित सड़क पानी का बहाव झेलने के बजाय ध्वस्त हो गया।

खबरें और भी हैं...