पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आवागमन बाधित, बारिश थमने से लोगों को राहत:सलहा बरियरवा व रायबारी महुअवा पंचायत में घुसा मसान नदी का पानी

बगहा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन दिन की लगातार मूसलाधार बारिश के कारण मसान नदी ने उग्र रुप धारण कर तटीय इलाकों में कहर बरपाना शुरु कर दिया। बगहा - 1 प्रखंड की रायबारी महुअवा व सलहा बरियरवा पंचायतों के कई गांवों में मसान नदी का पानी शनिवार को लोगों के घरों तक घुस चला। लोग बेचैन हो चले। आवागमन बाधित हो गया। हालांकि रविवार को बारिश थम जाने के कारण प्रभावित लोगों ने राहत की सांस ली है।

बगहा - 1 प्रखंड की सलहा बरिअरवा पंचायत के झारमहुई, अजमलनगर, मुङिला, तमकुही आदि गांवों समेत रायबारी महुअवा पंचायत के गांवो में भी मसान नदी का पानी घुस जाने से लोगों के बीच अफरातफरी का माहौल रहा। जलप्लावन के कारण आवागमन पूरी बाधित हो गया। जिससे लोग काफी परेशान हैं। नदी के पानी से ये गांव चारों तरफ से घिर गए।

मसान नदी बाढ़ बचाव संघर्ष समिति के अध्यक्ष खलील कुरैशी, सफीउर रहमान, नसीम अख्तर, पूर्व सरपंच नजरे इमाम समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग मसान नदी का कहर हर वर्ष बरसात के दौरान झेलते हैं। इस वर्ष बरसात शुरू होने से पहले ही इस नदी ने त्राहिमाम की स्थिति बना दी है। कर्ई घरों में भी बाढ का पानी घुस गया है। इससे प्रभावित परिवारों को काफी क्षति हुई है।

सरेह में लगी फसले भी बर्बाद होने के कगार पर है। ग्रामीणों ने बताया कि अचानक मसान नदी में बाढ़ आ जाने से झारमहुई से अजमलनगर जाने का रास्ता बाधित है। सलहा बरिअरवा पंचायत के सरपंच संजय यादव, पैक्स अध्यक्ष सुरेश यादव, अशोक तिवारी समेत कई लोगों ने बताया कि बाढ का पानी मुङिला गांव में भी घुस गया है। फलतः आवागमन बाधित है। लोगों ने बताया कि मसान नदी के कहर से बचने के लिए विभागीय मंत्री समेत वरीय अधिकारियों को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया है।

खबरें और भी हैं...