कोरोना का कहर / मधुबनी के खोताहवा में मिले तीन कोरोना मरीज, आज जिसकी शादी थी वो भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आया, रिश्तेदारों में खौफ

टक्कर के बाद सड़क पर भीड़ को समझाते पुलिस कर्मी व क्षतिग्रस्त टेंपू के बगल में पड़ी लाश। टक्कर के बाद सड़क पर भीड़ को समझाते पुलिस कर्मी व क्षतिग्रस्त टेंपू के बगल में पड़ी लाश।
X
टक्कर के बाद सड़क पर भीड़ को समझाते पुलिस कर्मी व क्षतिग्रस्त टेंपू के बगल में पड़ी लाश।टक्कर के बाद सड़क पर भीड़ को समझाते पुलिस कर्मी व क्षतिग्रस्त टेंपू के बगल में पड़ी लाश।

  • बाहर से 15-20 दिन पहले आए थे तीनों संक्रमित लोग, गांव को किया गया सील

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

बगहा. मधुबनी प्रखंड में कोरोना मरीजो की संख्या बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को खोताहवा पंचायत के खोताहवा गांव में तीन कोरोना मरीज मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गया। दो कोरोना मरीजो को बेतिया भेज दिया गया, लेकिन एक कोरोना मरीज को भेजने के लिए जद्दोजहद चल रही थी। तीनो कोरोना मरीज बाहर से करीब 15 से 20 दिन पहले अपने घर पहुचाने के बाद होम कवरेन्टीन में रह रहे थे। मधुबनी पीएचसी के स्वास्थ प्रबंधक बिपिन बिहारी ने बताया कि तीनो प्रवासी है। सभी का स्वाब जांच के लिए भेजा गया था। जो कोरोना पॉजिटिव आया है।

उन्होंने बताया कि दो कोरोना मरीज तो आसानी से बेतिया चले गए। लेकिन एक मरीज को भेजने का प्रयास किया जा रहा है। जिसको भेजने का प्रयास किया जा रहा है उसकी शादी आज ही है। वही पूरे गांव को सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं।  खोताहवा गांव निवासी एक प्रवासी की शादी 30 जून को ही होनी थी लेकिन वह कोरोना पॉजिटिव निकल गया। जिससे शादी में आये रिस्तेदारों में डर का माहौल है। तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मधुबनी सीओ रंजीत कुमार एवं थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता ने उक्त गांव में पहुंचकर गांव को पूरी तरह से सील कर दिया।

रमपुरवा गांव में 23 लोगों का लिया गया सैंपल

प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव के मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है । जिला स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर प्रखंड क्षेत्र  के लोगों को सैंपलिंग लेने का काम लगातार चल रहा है। सीएचसी प्रभारी डॉ विजय कुमार चौधरी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक विनोद कुमार सिंह  ने बताया कि डॉ अजीत कुमार ,डॉ विकास कुमार,बीसीएम अनिल कुमार, प्रयोगशाला प्रवैधिकी राकेश मिश्रा, सुपरवाइजर सुनील चौधरी,राजीव रंजन पटेल सहित स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा सैंपल लेने का काम किया जा रहा है।  सोमवार को तेईस लोगों का सैंपल रमपुरवा गांव में लिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना