बगहा में वन कर्मियों की टीम पर हमला:गश्ती पर निकली थी वन कर्मियों की टीम, 3 जाल को किया गया जब्त

बगहा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल वनकर्मी। - Dainik Bhaskar
घायल वनकर्मी।

VTR के मदनपुर वन क्षेत्र में वन कर्मियों की टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। हमला बोलने वाले ग्रामीणों की संख्या ज्यादा थी। जिसके वजह से कई वन कर्मी घायल हो गए। घटना मदनपुर वन क्षेत्र के प्रमंडल दो का है। बताते चलें कि डब्ल्यूटीआई के अधिकारियों व मदनपुर के प्रभारी वनपाल संतु कुमार के नेतृत्व में वनकर्मी जंगल मे गश्ती कर रहे थे।

गश्ती करते हुए वनकर्मियों की टीम महदेवा गांव के समीप पहुंची तो पहले से घात लगाए करीब सौ लोगों की झुंड ने वनकर्मीयों पर हमला बोल दिया। लोगों की हमला को देख किसी तरह वनकर्मीयों की टीम ने जान बचाकर भाग निकली। इस दौरान आठ वन कर्मी जख्मी हो गए। एसीएफ अमिता राज ने बताया कि वन प्रमंडल दो के मदनपुर वनक्षेत्र के वनकर्मियों की टीम पर महदेवा गांव के करीब सौ से अधिक महिला व पुरुष शामिल थे।

गश्ती सिरिसिया जंगल होते हुए दिल्ली कैंप की जा रही थी। इसी गश्ती के दौरान सिरिसिया जंगल मे शिकारी तस्करों के द्वारा लगाए गए तीन जाल को जब्त कर दिल्ली कैंप की निकले थे। जिनका जाल जब्त हुआ था वे लोग दिल्ली कैंप के समीप महदेवा गांव के कुछ महिला व पुरुषों को लेकर पहुंच गए। इसके साथ ही ग्रामीणों को भड़काने लगे। जिसके बाद ग्रामीणों ने वन कर्मियों और अधिकारियों पर हमला बोल दिया। वनकर्मियों पर हमला बोलने वाले लोगों की पहचनान कर ली गई। जिनके विरुद्ध थाना मे एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...