शव के साथ निकाला जुलूस:राकेश झा की हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने बैरगनिया बाजार बंद कराया, 5 घंटे सड़क जाम कर जताया विरोध

बैरगनिया9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैरगनिया में शव को गाड़ी मे रख प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग। - Dainik Bhaskar
बैरगनिया में शव को गाड़ी मे रख प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग।
  • अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ जुलूस निकालकर प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

राकेश झा की हत्या से आक्रोशित मृतक के परिजन व सैकड़ों ग्रामीणों ने रविवार को शव के साथ बाजार में जुलूस निकाला। यह जुलूस मृतक के पचटकी यदू गांव से निकलकर नगर के बाबा लाल दास मठ रोड होते हुए पटेल चौक पहुंचा। यहां ग्रामीणों ने बांस-बल्ले के सहारे सड़क जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वहीं, लोगों ने टायर जलाकर पुलिस प्रशासन से अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

सड़क जाम होते ही सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। आसपास के दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर घर चले गए। घटना की सूचना मिलने पर सदर डीएसपी रामाकांत उपाध्याय, इंस्पेक्टर दया शंकर प्रसाद, बीडीओ विजय कुमार मिश्र, सीओ अमित कुमार एवं थानाध्यक्ष अमिता सिंह दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने व एक सप्ताह के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने के बाद लोग शांत हुए। इस दौरान आवागमन करने वाले राहगीरों को 5 घंटा तक परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं, बाजार बंद रहने से कारोबार ठप रहा।

जाम समाप्त होने के बाद शव का किया अंतिम संस्कार

अधिकारियों से आश्वासन के बाद परिजन व आक्रोशित लोग मृतक का शव को लेकर अंतिम संस्कार करने के लिए चले गए। इसके बाद नगर के लोगों ने पुन: अपनी-अपनी दुकानें खोलना शुरू किया। इसके बाद बाजारों में लोगों का चहल-पहल देखने को मिला।

घटना को लेकर पांच घंटा तक बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा। घटना को लेकर मृतक के छोटे भाई राजू झा ने बताया कि उसके भाई की हत्या होने के बाद पुलिस द्वारा घटना के बारे में सही-सही जानकारी नहीं दी जा रही थी। जिसको लेकर मृतक के परिजनों व ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश है।

अपराधियों ने खदेड़कर राकेश की हत्या कर दी

शनिवार की देर शाम बैरगनिया रेलवे स्टेशन के पूर्वी रेल फाटक के समीप पचटकी यदू गांव निवासी राकेश झा को खदेड़ते हुए उस पर फायरिंग की थी। इस दौरान राकेश ने गिरते-पड़ते भागकर नगर स्थित राज होटल में छुपने की कोशिश करनी चाही। जहां दोनों अपराधी पहुंचकर फायरिंग करने लगे। इस कारण गोली लगने से राकेश की मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी पिस्टल लहराते हुए भाग निकले थे।

राकेश की हत्या के बाद पुलिस ने होटल के मैनेजर को किया गिरफ्तार, होटल सील

राकेश झा की हत्या होने के बाद बैरगनिया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैरगनिया स्थित राज होटल में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने होटल के मैनेजर के कमरस से चार बोतल नेपाली सौंफी व एक अंग्रेजी शराब की खाली बोतल बरामद की। इस दौरान पुलिस ने मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि होटल को खाली करवाकर होटल को सील कर दिया।

गिरफ्तार मैनेजर की पहचान थाना क्षेत्र के अशोगी नगर के वार्ड 3 निवासी अजय पटेल के रूप में की गई है। थानाध्यक्ष अमीता सिंह ने बताया कि शराब की खाली बोतल को जब्त कर गिरफ्तार मैनेजर के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर रविवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

घटना को लेकर पुलिस 2 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हालांकि घटना को लेकर अब तक थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं पर जांच करते हुए छापेमारी कर रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जायेगा। - रामाकांत उपाध्याय, सदर डीएसपी, सीतामढ़ी

खबरें और भी हैं...