पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संक्रमण:बाजपट्टी में 49 लोगोें की जांच में 9 की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, दहशत

बाजपट्टी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से की जा रही कोरोना जांच
Advertisement
Advertisement

प्रखंड के शहीद रामफल मंडल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से 49 लोगों की जांच शनिवार को की गयी। इसमें 9 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इसकी जानकारी चिकित्सा प्रभारी डॉ. के के झा ने देते हुए बताया कि 49 लोगो की जांच में 9 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आयी है। अधिकांश वैसे व्यक्ति हैं, जो पहले से संक्रमित था। उन्हीं के परिजन हैं। सभी पॉजिटिव मरीजों को दवा की किट देकर होम आइसोलेट कर दिया गया है।
बेलसंड में सभी की रिपोर्ट निगेटिव

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसंड में शनिवार को 55 व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट किया गया। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। यह जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. हेमंत कुमार ने दी है।

रीगा में 79 लोगों की जांच में अब तक 11 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले चार दिनों रैपिड एंटीजन से जांच की जा रही है। प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डॉ. उदय भानु सिंह ने बताया कि पीएचसी में अब तक 79 लोगों की जांच की गयी है। इसमें 11 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। जबकि शेष अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। उन्होंने कहा कि रैपिड एंटीजन किट उपलब्ध होने के साथ-साथ पीएचसी में लगातार जांच होती रहेगी। उन्होंने आम लोगों से सामाजिक दूरी बनाकर रहने एवं मास्क का उपयोग करने करने की अपील की है।

बैरगनिया में कोरोना जांच में अब तक नौ लोग मिले पॉजिटिव
पीएचसी में कोरोना के 25 संदिग्ध मरीजों की जांच रैपिड एंटीजन किट से की गई। तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अब्दुल बहाव ने बताया कि पिछले पांच दिनों में सीएचसी में 105 लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट से जांच की गई।
परिहार में 8 लोग हो चुके हैं संक्रमित

4 दिनों में प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 8 हो गई है। इसमें प्रखंड मुख्यालय स्थित बैंक के एक अधिकारी समेत दो लोग संक्रमित हुए हैं। इसके बाद बैंक को सील कर दिया गया। इसकी जानकारी प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डॉ. जी हैदर ने देते हुए कहा कि सभी काेरोना संक्रमितों को दवा की किट देकर होम आइसोलेट कर दिया गया है।

नानपुर में पॉजिटिव आए व्यक्ति की तीसरे दिन निगेटिवआई रिपाेर्ट |

स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को कुल 21 लोगों की कोविड 19 रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई। साथ ही नानपुर दक्षिणी पंचायत के वार्ड -7 के सभी लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. एके. चौधरी, चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. रामेश्वर प्रसाद, बीसीएम सर्वानंद पांडेय, फार्मासिस्ट पूर्णेंदु नारायण मिश्रा, एलटी संतोष कुमार ठाकुर, बीएम आलोक रंजन, विनय कुमार, विजय झा, रिंकी कुमारी, विशाल कुमार समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement