पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाढ़ का कहर:नदियों का बढ़ रहा जलस्तर, चिलवनिया व नगर परिषद वार्ड-25 के घरों में घुसा बाढ़ का पानी

बंजरिया21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लक्ष्मण चौक सिंघिया गुमटी रोड पर बाढ़ का बहता पानी। - Dainik Bhaskar
लक्ष्मण चौक सिंघिया गुमटी रोड पर बाढ़ का बहता पानी।
  • मूसलधार बारिश से धनौती, सिकरहना, बंगरी, तिलावे व दुधौरा नदियां उफान पर

प्रखंड क्षेत्र में आई बाढ़ के कारण चिलवनिया व नगर परिषद वार्ड 25 के सैकड़ो घरो में पानी घुस गया है। इससे लोग घरों में खाट के ऊपर व ऊंचे स्थानों पर शरण लेने को मजबूर हो गए हैं। चिलवनिया में बुधवार को विनोद चौहान के घर के ऊपर पेड़ गिर जाने से दो लोग घायल हो गए है। वहीं घर का एल्बेस्डर टूट गया है। जिससे बारिश में घरो में रहना मुश्किल हो गया है। धनौती नदी का पानी चिलवनिया व नगरपरिषद के वार्ड 25 में लगातार फैल रहा है। मंगलवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश से प्रखंड की धनौती,सिकरहना,बंगरी,तिलावे,व दुधौरा नदिया उफान पर है।

जबकि सिकरहना नदी का पानी लगातार पँचरुखा मध्य,पँचरुखा पश्चिमी,जनेरवा,पँचरुखा पूर्वी, सिसवापूर्वी, सिसवा पश्चिमी,अजगरी व चैलाहा पंचायत के दर्जनों गांव में फैल रहा है। लक्ष्मण चौक हीरो एजेंसी,बैंक ऑफ बड़ौदा बंजरिया के पास एनएच पर बाढ़ के पानी मे बृद्धि हुई है। जिससे सड़क पर तेज रफ्तार से पानी बह रहा है। बारिश के कारण सिसवनिया जटवा पुल पर सामुदायिक किचेन में खाना नही बन पाया। जानकारी देते हुए सीओ मणि कुमार वर्मा ने बताया कि बुधवार सुबह से हो रही बारिश से खाना बनाने के काम मे बाधा पहुंची है।

सिसवापूर्वी में सामुदायिक किचन शुरू उन्हें बारिश छूटने के साथ ही भोजन बनाने का निर्देश दिया गया है। सिसवापूर्वी में एक मॉडल सामुदायिक किचेन चलाया जाएगा। जहां लोगो को बैठने के लिए कुर्सी टेबल,खाना खाने के लिए प्लेट व चम्मच होगा। जटवा मि गनि मध्य विद्यालय,बारह सौ बीस,खैरी,खैरी मठ,भोला चौक,में सामुदायिक किचेन चलाने का निर्देश दिये गया है। जबकि मोहमदपुर,खड़वा में लोगो को भोजन कराया गया।

जटवा में एक टीम को मोटरबोट के साथ रहने का निर्देश

मंगलवार देर शाम डीएम ने भोला चौक पर बाढ़ के पानी का जायजा लिया। जहां जटवा में एक टीम को मोटरबोट के साथ रहने का निर्देश दिया। वहीं मेडिकल टीम को हमेशा तैयार रहने का निर्देश दिया था। आवश्यकतानुसार निजि नाव अनुबंध पर भी लेने का निर्देश दिया था। परन्तु बुधवार तक एक भी नाव नहीं ली जा सकी है। भोला चौक पर एक वरीय अधिकारी के नियुक्ति का भी निर्देश दिया था जो बुधवार को नही दिखा। बताते चले कि बाढ़ के निरीक्षण के दौरान डीएम स्थानीय लोगों सहित जनप्रतिनिधियों से जानकारी ली। सीओ को जनहित में कार्य करने व सहयोग करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...