पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वोट बहिष्कार:गोनाही व विशनपुर के 30000 लोग इस बार विस चुनाव से बनाएंगे दूरी

बथनाहाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुल की मांग नहीं हुई पूरी : अधवारा नदी तट पर जुटे लोगों ने आमसभा कर लगाया बहिष्कार का बोर्ड

प्रखंड क्षेत्र की सीमा पर स्थित सुपैना गांव स्थित अधवारा नदी तट पर बुधवार को प्रखंड के दिग्घी एवं सोनबरसा प्रखंड की गोनाही व विशनपुर पंचायत की संयुक्त आमसभा की गई। सुपैना गांव निवासी सीताराम भगत की अध्यक्षता में आयोजित आमसभा में गोनाही के मुखिया बिंदू यादव व विशनपूर के मुखिया प्रतिनिधि नागेंद्र भगत उपस्थित थे। वहीं, शिक्षक उदय शंकर कुमार समेत लोहखर, परसा, विशनपुर, हरिबेला व दिग्घी गांव के सैकड़ों महिला-पुरुष वोटर एकत्रित हुए। इसे लेकर एक दिन पूर्व ही दोनों ही पंचायतों में माइकिंग कराई गई थी। इस दौरान दर्जनों महिलाओं व युवाओं ने अपने हाथों में पुल नहीं तो वोट नहीं लिखे तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। लोगों को गंवानी पड़ रही जान, पुल नहीं बनेगा तो वोट नहीं देंगे: ग्रामीणों ने कहा कि मानसून के चार महीने में ग्रामीणों के लिए मुसीबत खड़ी हो जाती है। नदी पार करने के दौरान लोगों को कई बार जान भी गंवानी पड़ती है। अगर पुल का निर्माण शुरू नहीं हुआ, तो सामूहिक रूप से मतदान नहीं करेंगे। वहीं, ग्रामीणों ने आगामी सात नवंबर को होने वाले विस चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया।

पुल को लेकर 2014 के लोस चुनाव के बहिष्कार का लिया था निर्णय

नाव ही एकमात्र सहारा

2014 के लोकसभा चुनाव में सरकार के अधिकारियों ने पुल निर्माण कराने का अाश्वासन दिया था। तब जाकर ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार के निर्णय को वापस ले लिया था। चुनाव के 6 वर्ष बीत जाने पर भी इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई। पुल नहीं बनने से दोनों पंचायत के करीब 30 हजार लोग प्रभावित है। नदी पार करने के लिए लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ता है। आमसभा के दौरान वक्ताओं ने कहा कि पिछले चार दशक से दोनों पंचायत के लोगों को मूर्ख बनाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें