पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:सरकारी पोखर पर भवन व दुकान बनाने वाले 22 अतिक्रमणकारियों पर चलेगा बुल्डाेजर

बथनाहा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 लोगाें ने नोटिस लेने से किया इनकार, 7 दिन बाद प्राथमिकी दर्ज कर कराया जाएगा खाली

मझौलिया पंचायत स्थित सरकारी पोखर की जमीन का अतिक्रमण कर अतिक्रमणकारियों ने कहीं दो मंजिला भवन बना लिया तो, कहीं दुकान बनाकर संचालित कर रहे है। इन 22 अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध श्वेत पत्र जारी कर 14 सितंबर तक का अपना पक्ष रखने का माेहलत दिया गया था। जांच टीम ने स्थलीय मापी कर अतिक्रमित जमीन पर बने भवन व दुकानों पर लाल निशान लगा दिया था। लेकिन, निर्धारित तिथि को इनमें से आठ अतिक्रमणकारी न तो उपस्थित हुए और न ही अपना पक्ष रखा। जबकि 14 अतिक्रमणकारियों ने अपना पक्ष रखते हुए अतिक्रमित जमीन को खाली करने की बात कही। आठ अतिक्रमणकारियों ने अंचलाधिकारी द्वारा भेजे गए नोटिस लेने से इनकार कर दिया। चौकीदार पप्पू कुमार ने बताया है कि नोटिस लेकर पहुंचे तो उक्त लोगों ने नोटिस लेने से इनकार कर दिया है। इनमें सुरेंद्र साह, वीरेंद्र साह, अमरेंद्र साह, बैजू साह, संजय साह, रामू साह, भगवानलाल साह व शैलेंद्र साह उर्फ लड्डू शामिल है। सीओ बोले- होगी कार्रवाई : सुनवाई के दौरान सीओ गिन्नी प्रसाद ने अतिक्रमणकािरयों का पक्ष को गंभीरता से लेते हुए कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है। पक्ष में प्रस्तुत किए गए कागजातों का बारीकी से अध्ययन किया जा रहा है। अगर कोई फर्जी कागज तैयार कराया है, तो उनके विरुद्ध भी विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। श्वेत पत्र में बाद एक बार फिर से नोटिस भेजा जाएगा। इसके बाद भी अतिक्रमित जमीन को खाली नहीं किया जाता है तो सात दिन बाद सामूहिक कार्रवाई की जाएगी।

14 अतिक्रमणकारियों ने सीओ के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखा

6 एकड़ 8 डिसमिल में है तालाब का रकवा अतिक्रमण के बाद सीओ ने की कार्रवाई

मत्स्यजीवी सहयोग समिति के सचिव गगनदेव सहनी ने बताया कि मझौलिया बाजार के निकट स्थित सरकारी तालाब खाता नं 1685 का छह एकड़ आठ डिसमिल जमीन है । लेकिन वर्तमान में मात्र दो एकड़ में ही जलाशय एकत्र हो गया है। शेष जमीन अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है। मत्स्यजीवी सहयोग समिति बथनाहा के गगनदेव सहनी व कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा सीओ को की गयी शिकायत के आलोक में अंचलाधिकारी ने अंचल अमीन से स्थलीय मापी कराई थी। अतिक्रमित जमीन पर बने दो मंजिला भवन, फूस का घर व गुमटी में संचालित दुकानें में लाल निशान लगाया गया था। इसके बाद इन अतिक्रमणकारियों को श्वेत पत्र जारी किया गया।
लाल निशान लगे जगह पर दावा ठाेका
बथनाहा प्रखंड के मझौलिया गांव स्थित तालाब की जमीन का अतिक्रमण किए गए 22 अतिक्रमणकारियों को सीओ ने श्वेत पत्र जारी किया था। इन्हे अपना पक्ष रखने के लिए 14 सितंबर की तिथि निर्धारित की थी। इसमें 14 अतिक्रमणकारियों ने सीओ के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखा। इनमें शिवनारायण मंडल, सिंहासन दाह, महेश दास, आदि लोगों ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जो भी सरकारी जमीन है वहां पक्का निर्माण नहीं किया गया है। एक सप्ताह के भीतर लाल निशान लगे जगह को खाली कर दिया जाएगा। जबकि ललितेश्वर मिश्रा ने जमीन का रसीद दिखाते हुए लाल निशान लगे जगह की जमीन पर दावा ठाेका।

अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजकर 14 सितंबर को पक्ष रखने के लिए उपस्थित होना था। इसमें आठ अतिक्रमणकारी अनुपस्थित रहे है। एक बार फिर से सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया जा रहा है। सात दिनों के भीतर अगर अतिक्रमण को खाली नहीं किया जाता है, तो मामला दर्ज कराते हुए पुलिस बल से साथ अतिक्रमित जमीन का खाली कराया जाएगा।
- गिन्नी प्रसाद, अंचलाधिकारी, बथनाहा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें