पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध खनन:अवैध मिट्टी लदा हाइवा जब्त, ड्राइवर फरार

बथनाहा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासनिक करवाई से बेखौफ खनन माफियाओं के द्वारा आज भी अवैध खनन बदस्तूर जारी है

नियम कानून को ताक पर रख कर क्षेत्र में अवैध रूप से मिट्टी खनन में लगे पांच हाइवा को फारबिसगंज एसडीएम तथा एसडीपीओ ने मंगलवार शाम को बड़ी करवाई करते हुये बथनाहा स्टेशन चौक स्थित एनएच 57 पर जब्त कर बथनाहा ओपी को सुपुर्द कर दिया है। स्थानीय ग्रामीणों से लगातार मिल रही सूचना के बाद फारबिसगंज एसडीएम सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने मंगलवार को एसडीपीओ रामकुमार शर्मा के साथ क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने नेशनल हाइवे पर धूल उड़ाती हुई नियम के विरुद्ध चल रही गाड़ियों को रोका एवं उसे जब्त करते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए तत्काल बथनाहा पुलिस के हवाले कर दिया है। जबकि मौके से सभी हाइवा के ड्राइवर फरार हो गए । बथनाहा ओपी अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने बताया कि जब्त सभी गाड़ियों का कागजात एवं ओवरलोडिंग आदि की जांच पड़ताल के बाद उसे छोड़ दिया गया है। वहीं एक साथ पांच हाइवा जब्त होने से मिट्टी खनन कार्य सहित ट्रांसपोर्ट के धंधे से जुड़े लोगों में खलबली मच गई । लेकिन प्रशासनिक करवाई से बेखौफ खनन माफियाओं के द्वारा आज भी अवैध खनन बदस्तूर जारी है। हाल ही में अवैध मिट्टी खनन कार्य मे जुटे एक पोपलीन मशीन को भी क्षेत्र के सोनापुर पंचायत से जब्त किया गया था। जिसे भारी भरकम जुर्माना भरने के बाद छोड़ा गया है ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें