पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लोगों को परेशानी:बेनीपट्टी-मधवापुर मुख्य पथ के उच्चैठ-मलहामोड़ के बीच स्थित दो पुलों का नहीं बना एप्रोच रोड

बेनीपट्टी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेनीपट्टी-मधवापुर पथ में बिना एप्रोच पथ का पुल।
  • 5 वर्षों से निर्माणाधीन बेनीपट्टी-मधवापुर पीडब्लूडी मुख्य पथ में उच्चैठ बैंक चौक पुल में एक किनारे रेलिंग भी नहीं बनी

पिछले तकरीबन पांच वर्षों से निर्माणाधीन बेनीपट्टी-मधवापुर पीडब्लूडी मुख्य पथ के सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती स्थान व मलहामोड़ के मध्य स्थित पुल इस साल की दुर्गा पूजा में भी यातायात के लिए चालू नहीं हो सका। दरअसल, पिछले पांच वर्षों से अधूरा पड़ा पुल को पीडब्लूडी विभाग के द्वारा नए संवेदक को बहाल कर पुल का निर्माण कार्य तो विगत महीनों में करवा दिया गया।

लेकिन, पुल के दोनों ओर एप्रोच पथ नए संवेदक के द्वारा नहीं बनाए जाने और एप्रोच सड़क बनाने की दिशा में मंथर गति से कार्य चलने के कारण इस साल की दुर्गा पूजा में भी पुल यातायात के लिए चालू नहीं हुआ और लोग अवैज्ञानिक तरीके से बनाए गए जर्जर डायवर्सन होकर ही आवागमन करने को मजबूर हैं। जबकि विभाग के द्वारा ससमय निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किए जाने के कारण पहले के प्रथम संवेदक को जहां ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया।

वहीं, मिली जानकारी के अनुसार, संवेदक भी विभाग की कार्य पद्धति के विरुद्ध न्यायालय चले गए। दोनों ओर एप्रोच पथ नहीं बनाए जाने के कारण पुल होकर यातायात नहीं चालू होने से अवैज्ञानिक तरीके से बनाए गए जर्जर डायवर्सन होकर आवागमन करने में बेनीपट्टी व मधवापुर प्रखंडों के लोगों सहित विश्व प्रसिद्ध सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती स्थान जाने-आने वाले श्रद्धालुओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं तेज बारिश होने या बाढ़ आने पर डायवर्सन पानी में डूब जाता है और बेनीपट्टी-मधवापुर पथ का आवागमन पूर्णतया ठप हो जाता है।

वहीं दूसरी ओर इसी पथ के उच्चैठ बैंक चौक स्थित पुल के दोनों ओर के एप्रोच पथ व एक किनारे के रेलिंग का निर्माण भी पीडब्लूडी विभाग के द्वारा पिछले करीब पांच वर्षों से नहीं करवाया जा रहा है। बेनीपट्टी व मधवापुर प्रखंड वासियों ने जनहित में अविलंब ही इस पथ के उक्त दोनों पुल के एप्रोच सड़क एवं रेलिंग का निर्माण करवाने की जोरदार मांग पीडब्लूडी विभाग से की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें