क्राइम मीटिंग:डीएसपी ने कहा- पंचायत चुनाव और छठ पूजा को लेकर पूरी तरह सतर्क रहें सभी थानाध्यक्ष

बेनीपट्टीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्राइम मीटिंग में थानाध्यक्षों को निर्देश देते डीएसपी अरुण कुमार सिंह। - Dainik Bhaskar
क्राइम मीटिंग में थानाध्यक्षों को निर्देश देते डीएसपी अरुण कुमार सिंह।

बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय प्रांगण स्थित डीएसपी के कार्यालय प्रकोष्ठ में शुक्रवार को अनुमंडल के थानाध्यक्षों की मासिक क्राइम मीटिंग संपन्न हुई। अनुमंडल के सभी नौ थानाध्यक्षों की क्राइम मीटिंग डीएसपी अरुण कुमार सिंह ने ली। क्राइम मीटिंग में उपस्थित थानाध्यक्षों को संबोधित करते हुए डीएसपी ने होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर अनुमंडल के थाना क्षेत्र में सतर्कता बरतने और चौकसी बनाए रखने के निर्देश दिए।

डीएसपी ने थानाध्यक्षों को चुनाव के मद्देनजर सघन वाहन चेकिंग करने, शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने, असामाजिक व आपराधिक तत्वों को चिह्नित कर उन पर नकेल कसने, उपद्रवियों पर कार्रवाई करने, अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई करने, मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करने, शांतिपूर्ण, स्वच्छ व भयमुक्त रूप से पंचायत चुनाव को संपन्न कराने के निर्देश दिए।

साथ ही छठ पूजा को भी अनुमंडल के थाना क्षेत्रों में शांतिपूर्ण व हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के निर्देश दिए। डीएसपी ने कहा कि चुनाव और छठ पूजा के मद्देनजर अनुमंडल के थाना क्षेत्रों में सुरक्षा को लेकर थानाध्यक्ष सतर्कता बरतें। छठ घाटों का निरीक्षण करें। इसके अतिरिक्त डीएसपी ने थानावार लंबित कांडों की समीक्षा करते हुए इसके त्वरित निष्पादन करने के निर्देश थानाध्यक्षों को दिए।

डीएसपी ने थानाध्यक्षों को दिवा, संध्या व रात्रि गश्त नियमित रखने, बैंकों व पेट्रोल पंपों की सुरक्षा के प्रति गंभीरता बरतने आदि निर्देश दिए। बैठक के बाद डीएसपी ने बताया कि पंचायत चुनाव को स्वच्छ, शांतिपूर्ण व भयमुक्त रूप से संपन्न कराने के लिए अनुमंडल क्षेत्र में 35 लोगों पर सीसीए, 25 लोगों पर बंध पत्र और 5 हजार लोगों पर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई पुलिस के द्वारा की गई है।

कहा कि असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। क्राइम मीटिंग में सर्किल पुलिस इंस्पेक्टर, बेनीपट्टी, अरेर, मधवापुर, साहरघाट, हरलाखी, खिरहर, बिस्फी, पतौना व औंसी के थानाध्यक्ष सहित डीएसपी कार्यालय के रीडर रंजीत कुमार सिंह उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...