पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:शिलान्यास के आठ महीने बाद भी सोइली-गुलरियाटोल पथ की अधवारी नदी पर नहीं शुरू हुआ पुल का निर्माण कार्य, आक्रोश

बेनीपट्टी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी भू-भाग के अति बाढ़ प्रभावित सोइली चौक स्थित स्टेट हाइवे 52 सड़क से गुलरियाटोल पथ में अधवारी नदी पर नाबार्ड सेतु योजना के तहत उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री ग्रामीण कार्य विभाग शैलेश कुमार आदि के गरिमामय उपस्थिति में रिमोट के द्वारा किया था। नाबार्ड सेतु योजनांतर्गत 30.22 मीटर की दूरी में तकरीबन 2.17 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य विगत 20.2.2020 से शुरू होकर आगामी 21.2.2021 को समाप्त होना था।

पुल के सामान्य अनुरक्षण की राशि पांच वर्षों तक के लिए तकरीबन 1.5 लाख रुपए है। लेकिन, शिलान्यास के 8 महीने बीतने के बाद भी उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य रोहन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा अब तक प्रारंभ नहीं किया गया है। उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य कार्य प्रारंभ होने की तिथि के आठ महीने बीतने के बाद भी शुरू नहीं होने को लेकर क्षेत्र वासियों में जहां सरकार, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, संबंधित संवेदक व ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल बेनीपट्टी के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है।

वहीं कार्यस्थल पर उच्चस्तरीय पुल निर्माण से संबंधित लगा शिलापट्ट व प्राक्कलन बोर्ड अति बाढ़ प्रभावित इस क्षेत्र के लोगों का मुंह चिढ़ाने का काम भी कर रहा है। क्षेत्र भ्रमण के दौरान इस क्षेत्र के ग्रामीण जसिलाल यादव, जागेश्वर यादव, श्यामदेव यादव, जगदीश सहनी, मोहन सहनी, कारी सहनी आदि बताते हैं कि नदी पर जहां उच्चस्तरीय पुल का निर्माण होना है वहां की पुलिया काफी पुरानी है और अब अतिजर्जर हो चुकी है। बेनीपट्टी एवं हरलाखी विधानसभा क्षेत्र वासियों ने इस वार के विधानसभा के चुनाव में वोट मांगने आने वाले नेताओं को सबक सिखाने की बात आक्रोशपूर्ण लहजों में बताई।
संवेदक को दिया गया है नोटिस : कार्यपालक अभियंता

आरडब्लूडी बेनीपट्टी के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि संवेदक को नोटिस भेजकर अविलंब पुल का निर्माण कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है। ऐसा नहीं करने की स्थिति में संवेदक के खिलाफ सभी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। निर्माण कार्य पूर्ण कराने को लेकर संकल्पित है।

5 वर्षों में सोइली-गुलरियाटोल पथ का भी नहीं हुआ निर्माण|अति बाढ़ प्रभावित सोइली से गुलरियाटोल जानेवाली अति जर्जरता का शिकार सड़क का निर्माण भी विगत पांच वर्षों में नहीं हो सका है। जबकि इस सड़क का शिलान्यास पिछले पांच वर्षों में कई बार नेताओं के द्वारा किया जा चुका है। बताया जाता है कि शिलान्यास के बाद सड़क नहीं बनने की स्थिति में आक्रोशित लोगों के द्वारा विधायक के द्वारा शिल्यानासित शिलापट्ट को भी तोड़ दिया गया है। बताना आवश्यक प्रतीत होता है कि बेनीपट्टी विधानसभा के गुलरियाटोल एवं हरलाखी विधानसभा के करहरा सहित अन्य गांवों को जोड़ने वाली सोइली-गुलरियाटोल अतिजर्जर सड़क पर बाढ़ के दौरान विगत पांच वर्षों में चार लोगों की मौत पानी में डूबने के कारण हो चुकी है। बावजूद इसके क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा सड़क व पुल निर्माण की दिशा में अब तक उदासीनता व लापरवाही बरती जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें