पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री नल जल याेजना की सच्चाई:गाैड़ाबाैराम प्रखंड की किसी भी पंचायत में नल जल याेजना पूर्ण नहीं

गौड़ाबौराम15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री नल जल याेजना एवं पक्की गली-नाली योजना कागज पर तो कई पंचायतों में पूर्ण कर दिया गया है। परन्तु धरातल पर यह योजना अपने लक्ष्य से काफी पीछे चल रही है। प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर के पदाधिकारियों ने अपनी-अपनी फाइल में प्रगति रिर्पोट एवं समीक्षात्मक बैठक युद्ध स्तर पर कर अपने वरीय अधिकारी को खुश करने के लिए वार्ड सदस्य एवं सचिव को नोटिस देकर खानापूर्ति कर लेते हैं।

लेकिन उक्त योजना धरातल पर दम तोड़ती नजर आ रही है। प्रखंड की 13 पंचायत कसरौड़- बसौली,नारी,कुमैई-भदौन, आसी, कसरौड़-करकौली, कसरौड़-बेलबाड़ा, कन्हैई, नदैई, गोरामान सिंह, बौराम, बघरासी, मंसारा, आधारपुर में यह याेजना दम तोड़ रही है। नाम नहीं छापने के दौरान कुछ पंचायत जनप्रतिनिधि ने बताया कि कुछ पंचायतों में जल-नल योजना की राशि की बंदरबांट कर ली गई। नदैई पंचायत के परसरमा के वार्ड 10 में पाइप डालकर बिना नल व चबूतरा बनाए ही छोड़ दिया गया।

ग्रामीण शंभु साहु,राजेश साहु,मोहन साहु ने बताया कि नल-जल की पाइप बिछाकर मात्र छोड़ दिया गया। जिस दिन काेई पदाधिकारी जांच के लिए आते हैं ताे एक आध घंटे के लिए बाेरिंग चला दिया जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें