पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीसरे दिन भी पीड़ित परिवारों का अनशन जारी:भूख हड़ताल पर बैठे लोगों की तबीयत हो रही खराब

बेनीपट्टी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महम्मदपुर नरसंहार के पीड़ित परिवारों का अनशन गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। पीड़ित परिवारों का कहना है कि घटना के ग्यारह दिन बीतने के बाद भी कार्रवाई के नाम पर सरकार व प्रशासन की ओर से खानापूर्ति का आलम बरकरार है।

पिछले तीन दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे पीड़ितों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां ठीक से कार्य नहीं कर रही है। बुधवार की शाम के चार बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां से गई। वह गुरुवार की दोपहर बाद तक दुबारा पलटकर नहीं आई है। भूख हड़ताल पर बैठे पीड़ितों की तबीयत लगातार खराब होती जा रही है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां से गायब है। इस दौरान भूख हड़ताल पर बैठे परिजनों ने घटना में घोर लापरवाही बरतने वाले व भेदभावपूर्ण कार्रवाई करने वाले थानाध्यक्ष को सातवें दिन जाकर सिर्फ सस्पेंड किया गया। अब तक एसडीपीओ व एसपी के ऊपर कार्रवाई नहीं हुई है।

पीड़ितों की सरकार से मांगों में मामले की जांच सीबीआई से करने, कांड के सहयोगी अधिकारियों को गिरफ्तारी करने, फास्ट ट्रैक न्यायालय के माध्यम से घटना की सुनवाई करने, दोषियों के खिलाफ अविलंब कार्रवाई करने, एसडीपीओ व एसपी के खिलाफ में कार्रवाई करने, पर्याप्त सरकारी मुआवजा व नौकरी देने आदि शामिल है। भूख हड़ताल का नेतृत्व मेरठ (यूपी) के समाज सुधारक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंवर सिंह चौहान कर रहे हैं। अनशन पर बैठने वालों में पीड़ित परिवार के सुरेंद्र सिंह, चंद्रमोहन सिंह, मृतक बीरेंद्र सिंह उर्फ वीरू की पत्नी गुड्डी देवी, मृतक रणविजय सिंह की पत्नी जुली देवी, मृतक अमरेंद्र सिंह की पत्नी ज्योति देवी थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें