पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जताया विरोध:बेनीपट्टी-उमगांव सड़क जाम कर लोगों ने की नारेबाजी

बेनीपट्टी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महम्मदपुर नरसंहार के पीड़ित परिवारों के लोग, महिलाएं, बच्चे व बच्चियाें ने मांगों के समर्थन में महम्मदपुर चौक के पास किया प्रदर्शन

गुरुवार को महम्मदपुर नरसंहार के पीड़ित परिवारों के लोग, महिलाएं, बच्चे व बच्चियां अपनी मांगों के समर्थन में बेनीपट्टी-उमगांव (हरलाखी) मुख्य सड़क को महम्मदपुर चौक के जाम कर प्रदर्शन किया। सड़क जाम का नेतृत्व समाज सुधारक पार्टी मेरठ (उत्तरप्रदेश) के भंवर सिंह चौहान, करनी सेना सहित अन्य सामाजिक संगठन के लोग संयुक्त रूप से कर रहे थे। सड़क जाम में शामिल पीड़ित परिवारों के लोग पुलिस-प्रशासन के खिलाफ में जमकर नारेबाजी कर रहे थे। सड़क जाम में शामिल पीड़ित परिवारों के लोग नरसंहार के सभी पीड़ित परिवार से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, आत्मरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार देने, स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को फांसी की सजा देने, नरसंहार की घटना में मारे गए पांचों लोगों के प्रत्येक परिवार को एक करोड़ रुपए करके सरकारी मुआवजा देने, सभी पीड़ित परिवारों के बच्चों के लिए सरकार की ओर से शिक्षा की समुचित व्यवस्था करने की मांग कर रहे थे। इधर, लोगों ने पीड़ित परिवारों को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग की बेनीपट्टी| महम्मदपुर नरसंहार को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग दिल्ली में अखिल भारतीय सवर्ण मोर्चा की ओर से मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव सह वरिष्ठ अधिवक्ता अरबिंद सिंह चंडेल ने एक केस दर्ज किया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केस को स्वीकार कर लिया है। अब आयोग की ओर से घटना को लेकर प्रदेश सरकार के गृह सचिव व डीजीपी से प्रगति रिपोर्ट मांगा जाएगा। यह बातें मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव सिंह ने महम्मदपुर में पीड़ित परिवारों को सांत्वना देते हुए कहा। उन्होंने कहा कि मोर्चा पीड़ित परिवारों को न्याय, मुआवजा, सरकारी नौकरी, मृतकों के बच्चों की पढ़ाई, बच्चियों की शादी, घर विहीन पीड़ितों को घर की व्यवस्था, दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने आदि को लेकर तत्पर है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरेश श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता संजीव सिंह, मृणाल कांत पुन, मनोज कुमार शर्मा, अरुण कुमार झा, कपिल कुमार, शंकर चौधरी आदि मौजूद थे। नेताओं ने जघन्य नरसंहार की कड़ी निंदा करते हुए पीड़ित परिवारों को सरकारी नौकरी, मुआवजा सहित तमाम प्रकार की मदद पहुंचाने की मांग सरकार से की। साथ ही, हत्यारों को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से फांसी की सजा देने की मांग सरकार व प्रशासन से की।

नरसंहार में मृतक की आत्मा की शांति को लेकर शोकसभा का हुआ आयोजन

जयनगर | जिले के नरसंहार जघन्य घटना को लेकर लगातार विरोध-प्रदर्शन जारी है। साथ ही कई जगहों पर शोक सभा का आयोजन भी किया जा रहा है। गुरुवार को जयनगर क्षत्रिय समुदाय ने महम्मपुर नरसंहार में मृतक के आत्मा को शांति के लिए बस्ती पंचायत स्थित एेतिहासिक बाबा पोखर के ब्रहा पार्क में शोक सभा का आयोजन किया। समाज सेवी चंद्रमोहन सिंह, पैक्स अध्यक्ष पवन सिंह, चन्द्रवीर सिंह, डॉ. एपी सिंह, पप्पू सिंह, अनिल सिंह, सुनील सिंह, उद्धव कुंवर, सुजीत यादव, भूषण सिंह, सुरेश सिंह, राम सोगारत सिंह, राजेश सिंह, अवधेश सिंह समेत दर्जनों की संख्या में क्षत्रिय समाज के अलावा अन्य मौके पर मौजूद थे। दो मिनट की मौन रख कर शोक सभा में मौजूद लोगों ने मृतक के आत्मा को शांति के अलावा उनके परिजनों को इस दुःख के घड़ी में हिम्मत व हौसला देने की प्रार्थना ईश्वर से किया। वहीं, मौजूद लोगों ने महम्मदपुर गांव में होली के दिन एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या कर देने का घोर निंदा करते हुए प्रशासन से मुख्य आरोपी समेत इस हत्या कांड में संलिप्त सभी अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की हैं। शोकसभा आयोजन के बाद क्षत्रिय समाज व अन्य ने महम्मपुर नरसंहार के विरुद्ध में व नामजद सभी आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किए जाने के विरोध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला शहीद चौक पर फुंका। इस दौरान पुतला दहन कर्ताओं ने प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

भाजपा घटना के दिन से ही मामले के प्रति संवेदनशील बनी हुई है, शंकर

मधुबनी | 29 मार्च को हरलाखी विधानसभा के मोहम्मदपुर गांव में 5 लोगों की निर्मम हत्या हुई है। भाजपा घटना के दिन से ही मामले को लेकर संवेदनशील बनी हुई है। घटना के दिन ही विधान परिषद सदस्य घनश्याम ठाकुर की घटना के कुछ क्षण बाद घटनास्थल पर पहुंच कर पीड़ित परिवार को ढांढस बढाया। साथ ही प्रशासनिक पदाधिकारियों से त्वरित कार्रवाई के लिए सुझाव दिया गया। उसके बाद सांसद डॉ अशोक कुमार यादव, पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान, खजौली विधायक अरुण शंकर प्रसाद व जिला के कई पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की तहकीकात की। वहीं प्रशासन सूझबूझ से त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को तुरंत हिरासत में लिया एवं कुर्की जब्ती भी की गई। बुधवार को मुख्य आरोपी को भी दबोचा गया। फिर भी भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश नेतृत्व एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष के सारे गठबंधन के नेता तथ्य से परे ओछी राजनीति कर परिजनों को गुमराह कर बेनीपट्टी के विधायक विनोद नारायण झा का नाम वेवजह उछाल कर पीड़ित परिवार के सामने घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। उक्त बातें गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में भाजपा के जिलाध्यक्ष ने कही। कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से खास व्यक्तियों पर आरोप लगाना वेबुनियाद एवं निराधार और जांच का विषय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें