पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नेक काम:बाढ़ग्रस्त गांवों के लोगों के बीच पानी को शुद्ध करने के लिए टेबलेट बांटी

बेनीपट्टी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चापाकल में हैलोजन टेबलेट डालने के तरीके भी बताए

प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी भू-भाग के अति बाढ़ प्रभावित गांवों में प्रखंड स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों के बीच चापाकल में डालने के लिए हैलोजन टेबलेट का वितरण किया जा रहा है। प्रखंड की अति बाढ़ प्रभावित बर्री पंचायत के माधोपुर गांव स्थित श्री बृजहरि चिकित्सालय पर लोगों के बीच हैलोजन टेबलेट का वितरण किया गया। इस चिकित्सालय पर लोगों के बीच हैलोजन टेबलेट का वितरण बर्री की आशा कार्यकर्ता पूनम कुमारी ने बर्री के समाजसेवी रमेश मिश्र सहित अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में किया।

आशा कार्यकर्ता पूनम कुमारी ने बताया कि प्रखंड स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर चापाकल में डालने के लिए लोगों के बीच हैलोजन टेबलेट का वितरण किया जा रहा है। हैलोजन टेबलेट डालने पर चापाकल का गंदा पानी शुद्ध होगा और लोग शुद्ध पेजयल का लाभ प्राप्त कर संक्रामक बीमारियों से बचेंगे। आशा कार्यकर्ता द्वारा लोगों को चापाकल में हैलोजन टेबलेट डालने के उपाय भी बताए गए। इधर, बेनीपट्टी के पीएचसी प्रभारी डॉ. शंभू नारायण झा एवं स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन ने बताया कि प्रखंड के बाढ़ग्रस्त गांवों में गंदा पानी को शुद्ध करने के लिए हैलोजन टेबलेट का वितरण लोगों के बीच शुरू कर दिया गया है। प्रखंड के स्वास्थ्य कर्मियों को इसके लिए कई आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। हैलोजन टेबलेट बाढ़ व बरसात के कारण गंदा बने चापाकल के पानी को शुद्ध करने में काफी कारगर है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें