पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली के दिन 5 हत्या में तीन सगे भाई थे:एकमात्र जिंदा बचा भाई संजय जेल से छूटकर घर लौटा महागठबंधन कल बंद करेगा मधुबनी, मशाल जुलूस आज

बेनीपट्टी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मछली मारने के विवाद में मुख्य आरोपी प्रवीण झा के साथ नवंबर में हुई थी भिड़ंत, इस मामले में जेल भेजा गया था संजय सिंह, जो हत्याकांड के दिन मौजूद न होने के कारण जिंदा बच गया था

संजय बोले- प्रवीण झा का भाई नवीन झा सहित अन्य आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से फरार चल रहे हैं

थाना क्षेत्र के महम्मदपुर नरसंहार के 11 वें दिन गुरुवार को तकरीबन 12.15 बजे दोपहर में नरसंहार में एक ही परिवार के मृतक तीन भाइयों के सबसे बड़े भाई संजय सिंह रामपट्टी जेल से पैतृक आवास पर पहुंचे। उनके घर पर पहुंचते ही परिजनों के आंखों से आंसू की धारा निकलने लगी। संजय के आने की खबर मिलते ही गांव के लोग उमड़ पड़े। घर के बरामदे पर बैठी मां ने एकमात्र जीवित पुत्र को देख कहने लगी कि अब दरवाजे पर से किसे आवाज लगाओगे कि बाहर आओ। सभी को प्रवीण व नवीन ने मार दिया। मां की बात सुनते ही संजय की आंखे भर गई। मां को ठीक से गले लगाया भी नहीं था कि मृतक भाइयों के छोटे-छोटे बच्चे कहते हुए आए कि बड़े पापा हमारे पापा को बुला दीजिए न। कई दिनों से वो घर नहीं आए हैं। नौनिहालों की बात संजय के दिल को चुभ रही थी। इसके बाद संजय की नजर पिता सुरेंद्र सिंह पर पड़ी। जवान तीन बेटों की मौत से टूटे पिता को हिम्मत देने के लिए जब संजय ने कदम बढ़ाया तो पिता फूट फूट कर रोने लगे। कुछ समय पिता के पास बैठने के बाद आंगन से बुलावा आया। आंगन से बुलावा आने के बाद मानों संजय की सांस रुक गई। चंद कदमों की दूरी पर अवस्थित आंगन के लिए संजय के कदम नहीं उठ रहे थे।

मृतक छोटे भाई के पुत्रों के गले में उतरी को वह देख नही पा रहे थे। साथ ही, आंगन में भाई की विधवा पत्नियों से आंख मिलाने की शक्ति उसमे नहीं बची थी। किसी तरह सभी को शांत करने में ग्रामीण व रिश्तेदार जुट गए। लेकिन परिजनों को जो दर्द मिला है। उसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। सुरेंद्र सिंह के चार पुत्रों में सबसे बड़े पुत्र संजय सिंह हैं। शेष तीन भाइयों रणविजय सिंह, बीरेंद्र सिंह उर्फ बीरू एवं अमरेंद्र कुमार सिंह का निधन गोलीबारी की घटना में हो चुकी है।

आज महम्मदपुर पहुंचेंगे श्रीराजपूत करनी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह काल्बी, करीब 500 गाड़ियों का काफिला होगा

पुलिस ने षड्यंत्र के तहत मुझे जेल भेजा : संजय सिंह ने बताया कि विगत वर्ष 2020 के नवंबर महीने में छठ पूजा से दो दिन पूर्व नरसंहार के मुख्य आरोपी प्रवीण झा तालाब में जबरन मछली मार रहा था। जब रोकने गए तो उसने विवाद शुरू कर दिया। प्रवीण झा के पक्ष मुझपर झूठे एससी-एसटी एक्ट कांड में दर्ज करवा दिया गया। थाने पर उन्हें व प्रवीण को तत्कालीन थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार सिंह ने बुलाया था। लेकिन, पुलिस ने षड्यंत्र के तहत मुझे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी प्रवीण झा का भाई नवीन झा सहित अन्य आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से फरार चल रहा है। ऐसे में खतरा का बादल मंडरा रहा है। उनके परिवार के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था प्रदान नहीं की गई है।

मधुबनी बंद को लेकर राजद ने बनाई रणनीति: नरसंहार के खिलाफ महागठबंधन की ओर से कल यानि शनिवार को मधुबनी बंद के आह्वान को लेकर राजद की बैठक स्थानीय विधायक समीर कुमार महासेठ के आवास पर गुरुवार को हुई। नगर विधायक ने कहा कि 10 अप्रैल को महागठबंधन मधुबनी बंद रखेगी। वहीं, आज विरोध में मशाल जुलूस निकाला जाएगा। आज करनी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह काल्बी 500 गाड़ियों के काफिले के साथ मधुबनी आएंगे।

बेनीपट्‌टी उपकारा की बढ़ाई गई सुरक्षा- मोहम्मदपुर नरसंहार कांड के मुख्य आरोपी सहित 16 लोगों की गिरफ्तारी के बाद बेनीपट्‌टी उपकारा में विशेष सुरक्षा बढ़ा दिया गया है। इस दौरान जेल के कर्मियों व जेल प्रशासन के लोगों को भी जेल के भीतर मोबाइल लेकर आने जाने पर रोक लगा दिया गया है। जेल अधीक्षक मोती लाल ने बताया कि नरसंहार मामले में गिरफ्तार आरोपियों को बेनीपट्‌टी उपकारा के अलग - अलग वार्ड में शिप्ट किया गया है। बेनीपट्‌टी उपकारा में ही प्रवीण के माता पिता पहले से बंद है। जिससें मिलने पर रोक है। गतिविधि पर नजर रखने को लेकर अलग से सख्ती बरती जा रही है। जेल के भीतर महिला व पुरूष वार्ड में कोरोना को लेकर हर गाइडलाईन का पालन कराया जा रहा है।

आरोपी सिंघेश्वर भारती के घर हुई कुर्की-जब्ती-

हरलाखी | बेनीपट्टी थाना के महम्मदपुर गांव में होली के दिन हुए नरसंहार के फरार आरोपितों के खिलाफ घटना के बाद से लगातार कार्रवाई हो रही है। न्यायालय के आदेश पर खिरहर पुलिस ने कांड के चौथे नम्बर के आरोपित खिरहर थाना क्षेत्र के सेमहली गांव निवासी ललन साफी के पुत्र सिंघेश्वर भारती उर्फ फूल बाबू के घर पर कुर्की-जब्ती की कार्रवाई गुरुवार को की। पुलिस ने आरोपित के घर की चौखट से लेकर खिड़की को तोड़कर घर में रखे सारे सामान की सूची बनाकर वाहन पर लादकर ले गई। पुलिस ने कुर्की के क्रम में घर से बिस्तर, पेटी, बक्सा, गोदरेज, कपड़ा, फ़्रिज व अन्य सारा सामान अपने साथ ले गई। कुर्की-जब्ती की कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि शेष बचे फरार आरोपितों ने भी शीघ्र ही समर्पण नही किया तो सभी के घर की कुर्की जब्ती होनी तय है। देर शाम तक पुलिस कुर्की जब्ती की कार्रवाई में जुटी थी। कुर्की जब्ती की कार्रवाई में खिरहर एसएचओ अंजेश कुमार सहित दर्जनों पुलिस कर्मी भी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें