पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानवता शर्मशार:जरैल में नवजात को झाड़ी में फेंका, रोने की आवाज सुनकर लोगों ने बाहर निकाला

बेनीपट्टी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने बच्ची को इलाज के लिए पीएचसी में कराया भर्ती, डॉक्टर ने कहा- खतरे से बाहर है नवजात बच्ची

मानवता को शर्मशार करते हुए किसी अज्ञात ने एक दिन की नवजात को बेनीपट्टी प्रखंड के अरेर थाना क्षेत्र के जरैल गांव स्थित एक डबरा के किनारे झाड़ी में फेंक दिया। मंगलवार की सुबह गांव स्थित मंदिर में पूजा करने जा रहे जरैल के डॉ. अजित झा व रवि झा ने रोने की आवाज पर नवजात बच्ची को बाहर निकाला। डॉ. अजित झा, रवि झा आदि द्वारा बरामद नवजात को फौरन ही इलाज के लिए बेनीपट्टी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर भर्ती कराया गया और इस बात की सूचना बेनीपट्टी पुलिस को भी दी गई। पीएचसी बेनीपट्टी में नवजात लड़की की चिकित्सा की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि जिस किसी अज्ञात ने मानवता का गला घोंटकर इस हृदयविदारक घटना को अंजाम दिया है, उसने विगत सोमवार की रात ही नवजात बच्ची को डबरा के किनारे झाड़ी में फेंका दिया था। बच्ची के अवैध संतान होने की चर्चा है। वहीं, पुलिस भी मामले की जांच करने में जुट गई है।

बच्ची के स्वस्थ हो जाने पर उसे चाइल्डलाइन को सौंपा जाएगा

सोमवार की रात ठंड में बाहर पड़े रहने के कारण नवजात बच्ची की तबीयत बिगड़ गई। इलाज के लिए जरैल के ग्रामीणों के द्वारा पीएचसी लाते ही नवजात बच्ची को चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने गर्म ताप पर सेंका। पीएचसी के चिकित्सकों ने बताया कि नवजात बच्ची अब खतरे से बाहर है। इसकी सूचना पर पुलिस इंस्पेक्टर सह बेनीपट्टी थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार सिंह ने पीएचसी पहुंचकर नवजात की खोज-खबर ली। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस के द्वारा इसकी सूचना मधुबनी चाइल्ड हेल्पलाइन में दे दी गई है। बच्ची के स्वस्थ हाे जाने पर उसे चाइल्ड हेल्पलाइन काे साैंपा जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें