पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्रि:राजा सल्हेश गहबर स्थान में मूर्ति निर्माण को लेकर कलश शोभा यात्रा के साथ की पूजा

बेनीपट्टी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेतौना के राजा सल्हेश गहबर स्थान में पूजा करते लोग।
  • जयकारे के साथ 11 कन्याओं ने पूजा स्थल से कलश शोभा यात्रा निकाली

प्रखंड के बेतौना गांव के पासवान टोला स्थित राजा सल्हेश गहबर स्थान के नवनिर्मित मंदिर में राजा सल्हेश की मूर्ति के निर्माण व प्राण प्रतिष्ठा के लिए कलश शोभा यात्रा के साथ पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आध्यात्मिक धुनों एवं साधु-संतों की आध्यात्मिक जयकारे के साथ 11 कन्याओं के द्वारा पूजा स्थल से कलश शोभा यात्रा निकाली गई।

कलश शोभा यात्रा में शामिल कन्याएं पूजा स्थल से चलकर संपूर्ण बेतौना गांव का भ्रमण करते हुए गांव के चौर होकर बहने वाली पवित्र थुमहानी नदी के तट पर पहुंची। फिर नदी का निर्जल जल कलश में भरकर पुनः पूजा स्थल को लौट गई। बेतौना के पूर्व मुखिया व पैक्स अध्यक्ष प्रभात कुमार कर्ण बबलू, दीपक पासवान, जिबछ पासवान, निरंजन पासवान, प्रकाश, रामखेलाबन, हरिनाथ, नरेश आदि ने बताया कि राजा सल्हेश की मूर्ति के निर्माण में तकरीबन 2 लाख रुपए का खर्च पड़ेगा।

निर्माण के पश्चात मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा तकरीबन 3 लाख रुपए से निर्मित मंदिर में की जाएगी। इधर, राजा सल्हेश गहबर स्थान में पूजन कार्यक्रम शुरू होने से बेतौना पासवान टोला का माहौल भक्तिमय बना हुआ है।

खुटौना: पुलिस-प्रशासन की ओर से शांति व्यवस्था के लिए पूरी की गई तैयारी

शनिवार को कलश शोभायात्रा के साथ पंडालों में आकर्षक देवी मां की प्रतिमाएं स्थापित की गई। ग्रीन पार्क से बड़ी संख्या में कुंआरी कन्याओं ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कलश यात्रा निकाली। कलशधारियों ने माथे पर कलश रख पूजा स्थल राम जानकी मंदिर परिसर से मा काली मंदिर, दिहवार स्थान, ब्रह्मस्थान आदि भ्रमण के बाद पूजा-अर्चना के बाद कलश यात्रा पूजा स्थल पहुंची।

कलश यात्रा में पूजा समिति अध्यक्ष जहावर प्रसाद साह के नेतृत्व में अशोक कुमार, अच्छेलाल कामत, हरेराम कामत, बिंदु कामत, जोगी कामत, रामअशीष कामत, परीक्षण कामत, मजेलाल चौधरी, असेबर कामत, बड़ेलाल कामत, मनीषा देवी एवं सुरेश प्रसाद साह आदि शामिल थे। पुलिस-प्रशासन की ओर से व्यवस्था के लिए पूरी तैयारी की गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें