स्टूडेंट यूनियन:नामांकन एवं परीक्षा फाॅर्म भरवाने में अवैध वसूली के विराेध में एमएसयू ने किया प्रदर्शन

बेनीपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बहेड़ा महाविद्यालय बहेड़ा एवं अयाची मिथिला महिला महाविद्यालय का मामला

बहेड़ा महाविद्यालय बहेड़ा एवं अयाची मिथिला महिला महाविद्यालय में नामांकन एवं परीक्षा फाॅर्म भरवाने के नाम पर छात्रों से नाजायज वसूली के विराेध में मिथिला स्टूडेंट यूनियन के छात्राें ने साेमवार काे बहेड़ा महाविद्यालय बहेड़ा में जोरदार प्रदर्शन यूनियन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमित ठाकुर के नेतृत्व में किया गया।

माैके पर आयोजित सभा काे संबाेधित करते हुए छात्र नेता सागर नवदिया ने कहा कि बहेड़ा कॉलेज और अयाची कॉलेज में स्नातक के प्रथम और तृतीय खंड के छात्रों से नाजायज रुपए वसूले जा रहे हैं। इन दोनों खंडों के छात्रों से किसी महाविद्यालय में 1130 रुपए तो दूसरे महाविद्यालय एक हजार रुपए अवैध तरीके से वसूले जा रहे हैं। जबकि छात्रों का कहना है कि छात्र पूर्व में ही ऑनलाइन एडमिशन करवा चुके हैं। काॅलेज में अगर फीस वृद्धि होती है तो गवर्निंग बडी यह तय करती है। इसके बाद विश्वविद्यालय उसे अभिप्रमाणित करती है। लेकिन महाविद्यालय के प्राचार्य महाविद्यालय में अवैध वसूली करवा रहे हैं।

जब कोई अभिवाक इसके संबंध में जानकारी लेना चाहते हैं कि इतनी फीस किस चीज की है, जानकारी चाहिए तो महाविद्यालय के कर्मी अपने आपको स्थानीय होने का रौब दिखाते हुए हैं। स्थानीय शासन-प्रशासन का इसपर ध्यान नहीं है।

सागर ने बताया कि मंगलवार को हमलोग इस अवैध वसूली के विरुद्ध कुलपति से मिलकर वस्तुस्थिति से अवगत करवाएंगे एवं दोषी कर्मियों की बर्खास्तगी हो, इसके लिए आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन में रजनीश प्रियदर्शी, विकास मैथिल, विकास चौधरी, सद्दाम खान, कुलदीप, गणेश झा, भारत यादव, विजय कुमार छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...