पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हफ्ते से ठप बेनीपुर व बिरौल में रजिस्ट्री कार्य:एक हफ्ते से ठप है बेनीपुर व बिरौल में रजिस्ट्री कार्य

बेनीपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक से दो दिन में सॉफ्टवेयर अपडेशन का कार्य हो जाएगा पूरा : डॉ. मनींद्र नाथ झा

भूमि निबंधन कार्यालय बहेड़ा में विगत एक सप्ताह से भूमि निबंधन का कार्य बंद होने से क्रेता - विक्रेता निबंधन के लिए भटक रहे हैं। बुधवार को बहेड़ा निबंधन कार्यालय में निबंधन कराने के लिए पहुंचे विनोद सहनी, राम करण सहनी, राधे श्याम झा आदि ने कहा कि विगत कई दिनों से जमीन रजिस्ट्री कराने के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहे है लेकिन चालान जमा नहीं होने के कारण जमीन का रजिस्ट्री नहीं हो रहा है। विगत एक सप्ताह से जमीन रजिस्ट्री का कार्य नहीं होने के कारण इससे जुड़े कातिब एवं अन्य कर्मियों के सामने बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गई है। कार्यालय में अघोषित छुट्टी का नजारा लग रहा है।

निबंधन से जुड़े कातिबों ने कहा कि विगत 1 अप्रैल से बेनीपुर उप कोषागार को बंद कर जिला कोषागार में समायोजित कर दिए जाने के बाद से बैंक में चालान जमा नहीं हो रहा है। जिस कारण निबंधन नहीं हो रहा है। इस संबंध में बहेड़ा भूमि निबंधन कार्यालय के रजिस्ट्रार शैलेश कुमार ने कहा कि पूर्व से बहेड़ा एवं बिरौल निबंधन कार्यालय बेनीपुर उपकोषागार से ही टैग था। सरकार ने प्रदेश के सभी उप कोषागार को बंद कर दिया है। निबंधन कार्यालय को जिला कोषागार से वित्त विभाग द्वारा कोड जेनरेट नहीं किए जाने के कारण बहेड़ा एवं बिरौल निबंधन कार्यालय में निबंधन कार्य बाधित है। वहीं जिला निबंधन पदाधिकारी डॉ. मनिंद्र नाथ झा ने कहा कि उप कोषागार बंद होने के बाद सिस्टम को अपडेट करने का काम चल रहा है। एक से दो दिन में सॉफ्टवेयर अपडेशन का कार्य पूरा हो जाएगा। जिसके बाद पुनः निबंधन कार्य शुरू हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें