पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नामांकन:द्वितीय चरण के चुनाव के लिए 22 ने किया नामांकन

बेतिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तृतीय चरण के चुनाव के लिए लौरिया और वाल्मीकिनगर से दो-दो लोगों ने भरा नामजदगी का पर्चा

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिले के तीन विधानसभा में नामांकन के अंतिम दिन कुल 22 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। जबकि तीसरे चरण के तहत होने वाले चुनाव को लेकर लौरिया व वाल्मीकिनगर विधानसभा से दो--दो अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा भरा। दूसरे चरण में नामांकन दाखिल करने के अंतिम तारीख होने के कारण प्रत्याशियों और उनके समर्थकों का हुजूम कलेक्ट्रेट गेट पर उमड़ पड़ा। चनपटिया में जहां सर्वाधिक आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वहीं नौतन में छह प्रत्याशियों ने नामांकन किया।  चनपटिया विधानसभा से महागठबंधन की ओर से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अभिषेक रंजन ने नामांकन दाखिल किया। उनके अलावा प्लूरल्स पार्टी से राजीव रंजन, प्र्राउस्ट सर्व समाज से संजय राम, आरएलएसपी से संंतोष गुप्ता ने नामांकन किया। वहीं रामनायण यादव, रविसागर भारती, ओमप्रकाश पासवान, शेषनाथ भारती ने निर्दलीय पर्चा भरा। जबकि नौतन से महागठबंधन से कांग्रेस के प्रत्याशी शेख मो कामरान के अलावा आरएलएसपी से नंद किशोर कुशवाहा, राष्ट्रवादी जनता दल से सुरेंद्र चौधरी, आम जनमत पार्टी से आदर्श कुमार उर्फ मिथुन सिंह राणा ने नामांकन किया। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जयप्रकाश कुशवाहा,और शुभम कुमार दूबे ने नामांकन किया।

जबकि बेतिया विधानसभा से चार प्रत्याशियों में प्लूरल्स पार्टी के अवकाश कुमार गुप्ता, राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के सीताराम सहनी, जनसंघर्ष दल के बरकत अहमद, और जय महाभारत पार्टी के श्याम किशोर चौधरी ने नामांकन किया। इधर तृतीय चरण के मतदान के लिए वाल्मीकिनगर से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से राजेश सिंह एवं जनसंघर्ष दल से साकेत कुमार पाठक ने अपना नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी सह डीआरडीए निदेशक राजेश कुमार के समक्ष दाखिल किया। वहीं लौरिया विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल से शंभु तिवारी एवं भारतीय जनता पार्टी से विनय बिहारी ने अपना नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता विभागीय जांच के समक्ष दाखिल किया।

समय के बाद पहुंचे जनसंघर्ष पार्टी के अभ्यर्थी
चनपटिया विधानसभा से चुनाव लडऩे की लालसा साकार नहीं हो सका। कारण कि नामांकन की निर्धारित समय सीमा 3 बजे के बाद जनसंघर्ष पार्टी के अभ्यर्थी चंद्रशेखर राम चनपटिया आरओ के कक्ष तक पहुंचे थे। जिसके कारण उनको बैरंग वापस लौटा दिया गया। अब चंद्रशेखर को चुनाव लडऩे के लिए पांच साल का इंतजार करना पडेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें