पंचायत चुनाव परिणाम:गंडकपार की 33 पंचायतों में 27 नए चेहरे बने विजेता, 6 निवर्तमान मुखिया बचा पाए कुर्सी

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेतिया बाजार समिति परिसर में चुनाव परिणाम जानने के लिए जुटी भीड़। लोगों को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेडिंग व पुलिस की व्यवस्था थी। - Dainik Bhaskar
बेतिया बाजार समिति परिसर में चुनाव परिणाम जानने के लिए जुटी भीड़। लोगों को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेडिंग व पुलिस की व्यवस्था थी।
  • पिपरासी व मधुबनी में एक-एक और भितहां व ठकराहां में दाे-दाे पुराने मुखिया की बची कुर्सी, भितहां से रामाधार यादव 5वीं बार चुनाव जीते

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत के प्रथम चरण से अंतिम चरण तक हुए चुनाव में अधिकतर मुखियों को अपनी ताज गंवानी पड़ी है। मंगलवार को गंडकपार के 4 प्रखंडों भितहां, मधुबनी, पिपरासी व ठकराहां प्रखंड के पंचायत का चुनाव के परिणाम में भी एकबार फिर से पुरानी परिपाटी दोहराई गई है। पिपरासी प्रखंड की सात व मधुबनी प्रखंड की 10 पंचायतों में मात्र एक-एक पुराने मुखिया की कुर्सी बची है। पिपरासी प्रखंड के सेमरा-दबदही के निवर्तमान मुखिया मनोरमा देवी व मधुबनी प्रखंड के एक निवर्तमान मुखिया दोबारा चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं। इस तरह ज्यादातर सीटों पर एक बार फिर पुराने मुखिया को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं भितहां प्रखंड में 9 पंचायत में से दो पुराने मुखिया ने जीत हासिल की। जबकि सात पुराने मुखिया को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं भितहां में रामाधार यादव 5वीं बार चुनाव जीत गए।

मधुबनी की निवर्तमान प्रमुख हारी, बहू जीत गई
मधुबनी की निवर्तमान प्रमुख सावित्री देवी इस बार दुबारा प्रमुख पद की दावेदार थी। इसको ले उन्होंने अपनी बहू को भी चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन वह खुद चिऊरही पंचायत से चुनाव हार गई। वहीं उनकी बहू नीलम देवी चुनाव जीत गई। वहीं इस प्रखंड से पूर्व मंत्री राजेश सिंह के भाई विजय सिंह व उनकी पत्नी विजया सिंह भी प्रमुख पद के लिए क्रमशः मधुआ व कठार पंचायत से चुनाव लड़े थे। दोनों लोग अपने-अपने पंचायत से चुनाव जीत गए। वहीं सबसे बड़ा उलटफेर भितहां प्रखंड के हथुहवा पंचायत में हुआ, जहां निवर्तमान प्रमुख प्रियंका देवी इस बार मुखिया पद पर चुनाव लड़ रही थह, लेकिन वह हार गईं।

ठकराहां से निवर्तमान मुखिया शोभा देवी फिर जीती
ठकराहां की 7 पंचायतों में से दो में पुराने मुखिया अपना सीट बचाने में कामयाब रहे। ठकराहां पंचायत से निवर्तमान मुखिया शोभा देवी व एक पूर्व निवर्तमान मुखिया दोबारा चुनाव जीतकर पंचायत की बागडोर थमा दी। इस प्रकार जिले के गंडक पार के 4 प्रखंडों के कुल 33 पंचायत में से 6 पुराने मुखिया ही जीत हासिल कर सके, जबकि 27 नए मुखिया को इस बार जनता ने चुना है।

खबरें और भी हैं...