पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान परेशान:5 माह पहले खेत में गिरे तार को नहीं हटाया गया

बेतिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बगहा- 2 प्रखंड के लौकरिया थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का मामला

बगहा- 2 प्रखंड के लौकरिया थाना क्षेत्र में रामपुर गांव के महेंद्र सिंह के खेत में 440 वोल्ट का हाईटेंशन बिजली का तार पांच माह पहले गिर गया। बिजली विभाग ने गिरे हुए तार को अबतक नहीं हटाया है। पीड़ित किसान की खेती बाधित है। आसपास के अन्य किसान भी खतरे को भांपकर परेशान हैं। महेंद्र सिंह बताते हैं कि उन्होंने स्थानीय बिजली मिस्त्री से संपर्क किया। फिर सहायक बिजली अभियंता को जानकारी दी। एई ने जेई को आवेदन देने को कहा और जेई ने एई के पास जाने का निर्देश दिया।

इसी चक्कर में वे तो बर्बाद होकर रह गए हैं। बीते जून माह में इनके खेत में तार गिरा था। तबसे खेत की जोताई, बुआई नहीं हो पा रही है। बिजली विभाग के एई मनोज साह ने इस बाबत बताया कि तार में बिजली प्रवाहित नहीं है। जंफर से बिजली का डिस्कनेक्शन कर दिया गया है। तार जल्द ही हटाया जाएगा। उधर, किसान का कहना है कि गिरे हुए तार में रिटर्न अर्थ के कारण भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस डर के मारे वे खेती नहीं कर पा रहे हैं। गिरे हुए तार को हटाने में विभाग की आनाकानी पर किसान ने गहरी नाराजगी जताई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें