पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना का कहर:जिले में 67 नए पॉजिटिव मरीज मिले, 1470 पर पहुंचा आंकड़ा

बेतिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 लोगों की हो चुकी मौत, एक्टिव मरीजाें की संख्या 512 है

अनलॉक-3 पूरे देश में लागू हो गया है लेकिन कोरोना के बेकाबू होने के कारण अनलॉक के के बावजूद जिला लॉक रहेगा। कारण कि लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार के आई रिपोर्ट में 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह जिले में कोराना का आंकड़ा 1470 तक पहुंच गया है। जबकि अब तक 13 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। वहीं, कोरोना का एक्टिव केस 512 तक पहुंच चुका है। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि सभी लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था।

सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। मेडिकल टीम निगरानी कर रही है। अगर किसी में कोरोना का लक्षण ज्यादा पाया जाता है तो पीड़ित को जीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा ताकि उनको बेहतर इलाज मिल सके। जिले में शनिवार को 67 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा बगहा-2 में 23, शहर में 13 व नरकटियागंज में 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चनपटिया में 9 व रामनगर में 5 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जबकि सिकटा में 2, बगहा-1 प्रखंड में 2, मझौलिया में 2 व मैनाटांड में 1 आदमी कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं। सभी संक्रमित लोगों को होम क्वारेंटाइन नें रखा गया है। वहीं, मेडिकल टीम लगातार नजर रख रही है।

अधिक से अधिक लोगों की जांच के लिए पीएचसी में किट उपलब्ध कराई गई

मरीजों और उनके परिजनों की सुविधाओं के लिए मे आई हेल्प यू का काउंटर राउंड-ओ-क्लाॅक संचालित किया जाना सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया गया है। इसके साथ ही सभी पीएचसी में भी कंट्रोल रूम का संचालन अनिवार्य रूप से किया जाय, इसका भी निर्देश जिला प्रशासन द्वारा दिया गया है। डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि पीएचसी स्तर पर भी जांच बढ़ाने को लेकर किट उपलब्ध करा दी गई है। डीपीएम को निर्देश दिया कि सेम्पोटोमिक व्यक्तियों की टेस्टिंग तीव्र गति से कराना सुनिश्चित कराई जाए।

इसके लिए जिले के सभी अनुमंडलीय अस्पताल व पीएचसी पर टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है । इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है ताकि जो व्यक्ति अपने को सेम्पोटोमिक महसूस कर रहे हैं वे अपना टेस्ट करवा सकें। बता दें कि इन दिनों आम लोग भी अपना टेस्ट करवाने के लिए काफी जागरूक देखे जा रहे हैं।

शहर के सभी वार्डों में चूने का किया जाएगा छिड़काव

शहर में बकरीद तथा रक्षाबंधन को लेकर विशेष साफ-सफाई के साथ ही नगर के सभी वार्डों को एक एक क्विंटल चूना उपलब्ध कराया गया है। नगर परिषद के सभापति गरिमा देवी शिकारिया ने कहा कि बकरीद व रक्षाबंधन को लेकर 39 वार्ड में वार्ड जमादार को चूना मुहैया करा दिया गया है ताकि सड़क के साथ-साथ संकीर्ण गलियों में छिड़काव किया जा सके। उन्होंने कहा कि बकरीद को लेकर साफ सफाई के साथ ही चूना का भी छिड़काव किया गया है। एक दिन पश्चात रक्षाबंधन का पर्व है। इसको लेकर भी शहर में सफाई की गई है सभी जगहों पर चूना का छिड़काव कर दिया गया है। सभापति ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए नप कर्मी साफ-सफाई में जुटे हुए हैं। लॉकडाउन लागू होने के साथ ही कई बार चूना तथा ब्लीचिंग का छिड़काव किया जा चुका है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें