पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:प्रथम शिफ्ट में 90 लोगों को लगा टीका, मिले 3 संक्रमित

बेतिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैक्सीनेशन : नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल की ओर से 5 हजार लोगों का अब तक हुआ कोरोना का टीकाकरण

नरकटियागंज अनुमंडलीय हॉस्पिटल की ओर से शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 5 हजार लोगों कोरोना का टीका दिया जा चुका है। इसमें स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी व फ्रंटलाइन वारियर्स समेत पेंशनधारियों भी शामिल है। इधर कोरोना के संक्रमण बढ़ने के बाद लोगों में काफी जागरुकता आई है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए काफी संख्या में महिलाएं एवं पुरुष अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना टीकाकरण लेने के लिए पहुंच रहे हैं। हालांकि बुधवार को प्रथम शिफ्ट में 90 महिलाओं एवं पुरुषों का वैक्सीनेशन लगभग साढे़ ग्यारह बजे तक किया गया।

उसके बाद कोरोना वैक्सीन समाप्त हो गया। समाप्त होने के बाद लगभग 6 दर्जन से अधिक लाभुक बिना टीकाकरण कराए ही वापस लौट गए। इस दौरान कुछ लाभुकों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया कि कुछ लोगों का पर्ची बिना कतार में लगे ही टीका लगाकर उन्हें जल्दी से निकाल दिया गया है। जबकि दूर-दराज से आए लोग सुबह से ही कोरोना का टीका लेने के लिए अपने कतार में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे लेकिन उनकी बारी आते-आते वैक्सीन समाप्त हो गई। हालांकि मायूसी के साथ कई लोग वापस इस आश्वासन पर लौटे गए कि उन्हें पुनः कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बता दें कि अनुमंडलीय अस्पताल में बुधवार को पेंशनधारियों में 19 महिलाएं 22 पुरुष समेत 45 वर्ष की उम्र से अधिक 49 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है। अंतिम दिन 90 लोगों का कोरोना का टीका लगाया गया है।
अजुआ गांव में दो व तिसरा टोला में एक मिला पॉजिटिव
नरकटियागंज नगर के वार्ड नंबर 22 में एक युवक का रैपिड टेस्टिंग किट से जांच के दौरान कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के अजुआ गांव का भी दो व्यक्ति का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। नरकटियागंज स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों ने तीनों लोगों को जांच के बाद दवा देकर उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया है। बताया जाता है कि दोनों लोग किसी बाहर से आने वाले व्यक्ति के संपर्क में आए आए थे। जिनका रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है।

^विभाग की ओर से उपलब्ध कराई गई कोरोना वैक्सीन समाप्त हो गई है। इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई है। वैक्सीन उपलब्ध होते ही सभी लोगों को टीका लगाई जाएगी। कोरोना का रिपोर्ट पॉजिटिव आए लोगों को दवा मुहैया कराई गई है। बेहतर स्वास्थ्य व सुरक्षा की परामर्श भी दी गई है।
-डॉ सुधीर कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी,अनुमंडलीय अस्पताल नरकटियागंज।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें