पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:2016 के चुनाव के बाद से पंसस को कार्य कराने की नहीं मिली अनुमति

मैनाटांड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वर्ष 2016 मे हुए पंचायत चुनाव के बाद आज तक पंचायत समिति सदस्य को अपने पंचायत में विकास का कार्य करने के लिए अनुमति नही मिलने कारण मंगलवार को आधा दर्जन से अधिक पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।आक्रोशित पंसस राजेश भगत,प्रदीप राउत, हरेंद्र महतो,बिस्मिल्लाह खातून, मालती देवी, मंजू देवी, राजकुमारी देवी,उषा देवी,ज्ञायंती देवी आदि ने बताया कि बीडीओ के गलत नीति के कारण हम सभी पंचायत समिति सदस्य अपने-अपने पंचायतों में कार्य करने से वंचित रह गए हैं। बीडीओ नियम को ताक पर रख केवल अपने चहेते पंसस को ही विकास करने के लिए अनुमति देते हैं।ऐसे में हमारे क्षेत्र की जनता विकास का लेखा जोखा हमसे पूछती है तो हमारे पास कोई जवाब नहीं होता है।

आक्रोशित सदस्यों ने बताया कि वर्ष 2016 के बाद महज तीन बार ही बैठक हुई है जबकि हर दो माह पर बैठक करना है।साथ ही बताया कि 14 जुलाई को पंसस की बैठक निर्धारित की गई थी लेकिन कुछ पंसस के दबाव में आकर बीडीओ ने बैठक को ही स्थगित कर दिया। हद तो तो यह है कि वर्ष 2016 में हुई पंसस की बैठक में लिए गए निर्णयो की प्रोसीडिंग रजिस्टर की मांग की जाती है तो बीडीओ द्वारा टालमटोल दिया जाता है। पंसस ने बताया कि अगर विकास कार्यों में हमारी भागीदारी बराबर की नई हुई तो हम सभी सामूहिक रूप से इस्तीफा बीडीओ को सौंप देंगे। प्रदर्शन को लेकर प्रखंड मुख्यालय में अफरा-तफरी का माहौल था। बीडीओ राज किशोर प्रसाद शर्मा ने बताया कि पंसस को काम देने के लिए प्रमुख ऑथराइज्ड है। मैं तो प्रमुख का सचिव हूं। बैठक कराने के लिए प्रमुख की जवाबदेही होती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें