पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चयनित:अजय को उत्तराखंड के काॅलेज में योग प्रशिक्षक के लिए किया गया चयनित

बेतिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाल्मीकिनगर के गोल चौक निवासी अरुण यादव का 25 वर्षीय पुत्र अजय यादव को कोरोना काल में योग प्रशिक्षक के रूप में उत्तराखंड से चयनित किया गया है। अजय योग चैंपियनशिप में तीन बार स्टेट चैंपियन और नेशनल चैंपियन बन चुके हैं। इस उपलब्धि के कारण अजय यादव को उत्तराखंड के योगा कॉलेज से शिक्षक के लिए चुना गया है। अपने पुत्र की इस उपलब्धि को सुनकर माता-पिता सहित वाल्मीकिनगर वासियों में हर्ष का माहौल बना हुआ है। बता दें कि पिछले महीने अजय ने 50 किलोमीटर की दौड़ में पांचवां स्थान प्राप्त किया था।

वह फिलहाल योगा से मास्टर की डिग्री प्राप्त कर चुका है। एथलीट अजय कुमार को योगा के प्रतियोगिता में गोल्ड पदक भी मिल चुका है। अजय ने दूरभाष पर बताया कि कोरोना वायरस के लिए योगा का प्रशिक्षण देने के लिए मुझे उत्तराखंड से चुना गया है। मैं ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों को भी प्रशिक्षित कर रहा हूं। जिसमें विशेषकर हांगकांग ताइवान मलेशिया जैसे बड़े देशों के विद्यार्थी शामिल होते हैं। अजय ने आगे बताया कि योगा से मास्टर डिग्री समाप्त होने के बाद अपने कालेज के 5000 बच्चों में से मुझे प्रथम स्थान के रूप में चुना गया है।

जिससे मैं विदेशों में भी जाकर योग को विश्व विज्ञान के रूप में सिखा सकता हूं। कोविड- 19 से बचाव के लिए 3 मई को मैंने 29 राज्यों के लोगों को सुझाव दिया। 3 मई को जिस वेबिनार में मैं शामिल हुआ उसमें बड़े-बड़े डॉक्टरों एवं सलाहकारों के बीच अपने योग से कोविड-19 से बचाव के लिए ज्ञान साझा किया। कोविड-19 से बचने के लिए योग एक एक आसान तरीका है। अजय के चाचा संजय यादव सहित अन्य लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें