पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चेतावनी:आपदा से जुड़े सभी अधिकारी ईमानदारी से दायित्वों का निवर्हन करें, लापरवाही पर नपेंगे : डिप्टी सीएम

बेतिया20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में अधिकारियों को निर्देश देती डीप्टी सीएम रेणु देवी। - Dainik Bhaskar
बैठक में अधिकारियों को निर्देश देती डीप्टी सीएम रेणु देवी।
  • डीप्टी सीएम सह आपदा प्रबंधन मंत्री ने बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा,अधिकारियों को दिए कई निर्देश

उपमुख्यमंत्री सह आपदा प्रबंधन मंत्री रेणु देवी कहा कि बाढ़ आपदा से जुड़े सभी अधिकारी ईमानदारी एवं निष्पाठपूर्वक अपने-अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निवर्हन करें। आमजन की भलाई के लिए हरसंभव कार्रवाई करें। सरकार स्तर पर बाढ़ पीड़ितों को मिलने वाली सभी सुविधाएं ससमय उन्हें मिलनी चाहिए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या लापरवाही नहीं बरती जाय, अन्यथा कार्रवाई भी की जायेगी। सोमवार को समाहरणालय के सभागार में बाढ राहत की समीक्षात्मक बैठक में डिप्टी सीएम ने कही।

उन्होंने कहा कि जिले में कई बार बाढ़ आपदा ने लोगों को क्षति पहुंचायी है। बाढ़ आपदा में जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य, राहत कार्य बेहतर तरीके से किया गया है, जो सराहनीय है। ऐसे ही किसी भी आपदा के समय में तत्परतापूर्वक कार्य कर लोगों की भलाई के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि जिले में कई बार बाढ़ आ चुकी है, संभावित बाढ़ के मद्देनजर सभी तैयारियां समय से पूर्व कर ली जाय। जहां-जहां कटाव, जलजमाव आदि की संभावना है, वहां सुरक्षात्मक कार्य त्वरित गति से सम्पन्न करायी जाय।

साथ ही जलजमाव के कारण क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलिया आदि की मरम्मत भी शीघ्र करायी जाय। डिप्टी सीएम ने कहा कि नदियों के जलस्तर में वृद्धि एवं जलजमाव के कारण हुई फसलों की क्षति का अच्छे तरीके से सर्वे कराकर प्रभावित किसानों की सूची तैयार की जाय। जिलाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा बताया गया कि अधिकारियों एवं कार्यपालक अभियंताओं को बाढ़, कटाव आदि से निपटने के लिए सभी तैयारियां अपडेट रखने का निदेश दिया गया था। बैठक में मंत्री पर्यटन विभाग नारायण प्रसाद, बगहा विधायक राम सिंह, चनपटिया विधायक उमाकांत सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी, कार्यपालक अभियंता आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...