पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नप के सभी वार्ड और मुख्य मार्ग को किया जाएगा सेनेटाइज

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकारी दफ्तर व गली मोहल्ले में सेनेटाइजेशन शुरू

स्थानीय शहर में कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर नगर परिषद के सभी वार्ड व मुख्य मार्ग को पूर्ण रूप से सेनेटाइज किया जाएगा। इसके लिए नगर परिषद प्रशासन तैयारी में जुट गया है। वहीं, सभी सरकारी दफ्तर व गली मोहल्ले में सेनेटाइज का कार्य प्रारंभ भी कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए कार्यपालक पदाधिकारी रीता कुमारी ने बताया कि नगर में कई कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्ति मिल चुकें हैं। जिसको देखते हुए संक्रमण तथा कंटेंमेन्ट जोन में नियमित रूप से सफाई कर्मियों की मदद से सेनेटाइज करवाया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन में सेनेटाइज करने के दौरान कर्मियों को पीपीई किट पहनने के बाद ही सेनेटाइज करवाया जा रहा है।

ईओ ने बताया कि नगर के मुख्य मार्ग एवं वार्ड के मुख्य मार्ग में वाहनों की मदद से सेनेटाइज कराई जाएगी। वहीं मुहल्लों के संकीर्ण गली तथा लोगों के घरों के बाहरी हिस्से को आटोमेटिक एयर ब्लोअर मशीन से सेनेटाइज कराई जाएगी। शहर के 25 वार्ड के लिए पहले ही संबंधित कर्मियों को एक-एक ब्लोअर मशीन उपलब्ध करा दिया गया है तथा सभी कर्मियों को निर्देशित किया गया है कि समय-समय केमिकल लेकर नियमित सेनेटाइज करें। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि नगर के सभी कार्यालयों को सेनेटाइज कराई जा रही है। वहीं, वार्ड पार्षद कृष्णा प्रसाद देवीलाल ने बताया कि स्थानीय अवर निबंधन कार्यालय, आवास, प्रतीक्षालय व मुख्तारखाना आदि जगहों समेत मुख्य बाजार के अधिकांश जगहों पर सेनेटाइज करवाया है।
नप के अधिकारी व कर्मियों का जांच में भेजा गया ब्लड सैंपल | नगर परिषद के अधिकारी व कर्मियों का स्वास्थ्य विभाग ने ब्लड सैंपल एकत्रित किया है। स्वास्थ्य प्रबंधक रविशंकर ने बताया कि नगर परिषद के अधिकारी एवं कर्मियों का ब्लड सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए एहतियात के तौर पर लगभग एक दर्जन लोगों का ब्लड जांच के लिए भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें