पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्राेश:लाइब्रेरियन की भर्ती नहीं होने से नाराज अभ्यर्थी न्यायालय जाएंगे

शनिचरी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभ्यर्थियों ने कहा- सरकार भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है

जिले के विद्यालयों एवं कॉलेज में विगत कई वर्षों से बड़े पैमाने पर पुस्तकालय अध्यक्षों के रिक्त पद पड़े हुए हैं। पुस्तकालय अध्यक्षों की बहाली को लेकर एसोसिएशन की ओर से शिक्षा विभाग को निरंतर ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है। लेकिन सरकार के शिक्षा विभाग दोरंगी नीति अपनाकर पुस्तकालय अभ्यर्थियों को उपेक्षा कर रही है। जिससे अभ्यर्थियों में सरकार के प्रति काफी रोष व्याप्त है। उक्त बातें ऑल बिहार ट्रेंड लाइब्रेरी एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष प्रवेश कुमार यादव एवं जिला सचिव अतुल कुमार पांडेय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कही है। श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2008 के बाद हजारों छात्र-छात्राएं नई बहाली का इंतजार कर रहे हैं। राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के उपेक्षा पूर्ण रवैये के कारण विगत 12 वर्षो से राज्य में लाइब्रेरियन के नए पदों का सृजन नहीं किया गया है।

इससे छात्र-छात्राओं में सरकार के प्रति काफी रोष व्याप्त है। इसलिए अब एसोसिएशन सरकार के उपेक्षा पूर्ण रवैये के खिलाफ कोर्ट जाने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दुर्भावना से ग्रसित होकर पुस्तकालय अध्यक्षों की नियुक्ति नहीं कर रही है। पिछले कई वर्षों से अभ्यर्थियों को गुमराह कर इनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है जिसे अभ्यर्थी कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। सरकार हमारे व हमारी योग्यता के साथ मजाक कर रही है। उन्होंने उच्च न्यायालय के प्रति आस्था जताते हुए कहा कि एसोसिएशन 6 अगस्त के बाद पुस्तकालय कर्मी भर्ती की मांग को लेकर न्यायालय की शरण में जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें