कोरोना अपडेट / रेड जोन से बेतिया आए एक और प्रवासी की रिपोर्ट आई पाॅजिटिव, कोरोना मरीजों की संख्या 33 हुई

X

  • इसके साथ दो और लोग आए थे, सभी को मझौलिया के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बेतिया. पश्चिम चंपारण जिले में शनिवार को आए संक्रमित मरीजों के रिपोर्ट में एक और मरीज पाॅजिटिव पाया गया है। यह मरीज रेड जोन एरिया अहमदाबाद से आया हुआ था। इसे मझौलिया के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। वहां से हालत बिगड़ने पर उसे आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया था। डीएम कुंदन कुमार ने इसकी पुष्टि की है। जिले में लगातार बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए डीएम ने जिलेवासियों से धैर्य व संयम बरकरार रखने की अपील की है। शनिवार को मिले पॉजिटिव मरीज के बाद जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 33 पहुंच गया है। हालांकि 33 में से 11 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर भी चले गए है। उसके साथ उसके दो अन्य लोग भी साथ आए थे। सभी को मझौलिया के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। सभी का सेंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई है।
शुक्रवार को 9 रिपोर्ट में से 5 पॉजिटिव आई, शनिवार को 39 में 1 पॉजिटिव 
डीएम कुुंदन कुमार ने जिले वासियों से अपील किया है कि वे हर पल एहतियात बरते। अगर कोई भी व्यक्ति घर से दो कदम भी निकलता है तो वह अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करें। घर के बड़े बुर्जूग का हरपल ख्याल रखा जाए और उनसे भी सोशल डिस्टेंस मेंटेन करायी जाए। इसके साथ ही डीएम ने दस साल से कम उम्र के बच्चों व गर्भवती महिलाओं को खास एहतियात बरतने की अपील जिले वासियों से की है।
बेतिया जीएमसीएच में ट्रूनेट मशीन लगने के पहले जिले से 971 मरीजों के सेंपल जांच के लिए बाहर भेजे गए थे। जिसमें शुक्रवार के पहले तक 823 रिपोर्ट आई थी। शुक्रवार को 9 रिपोर्ट आई जिसमें 5 पोजिटिव पाए गए। शनिवार को 39 रिपोर्ट आई जिसमें 1 रेडजोन से आया प्रवासी पोजिटिव पाया गया। अब भी जिले में 100 रिपोर्ट आनी शेष है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना