पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अलर्ट:कभी भी आपके घरों तक पहुंच सकता है पानी, अपने सामान बांधकर रहें तैयार

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भितहा सीओ ने गांवों में पहुंचकर माइक्रोफोन से लोगों को किया अलर्ट

गंडक नदी में उफान से उत्पन्न परिस्थितियों से निबटने के लिए प्रशासनिक स्तर पर लोगों को अलर्ट किया गया है। सीओ शिवेंद्र कुमार ने निचले इलाकों में जाकर इस बाबत लोगों को सतर्क किया। पीपी तटबंध के समीप बसे जिगनही, धुनिया पट्टी, सेमरबारी आदि गांवों के भ्रमण के दौरान सीओ ने माइक्रोफोन से ऐलान किया कि गंडक नदी में साढ़े तीन से चार लाख क्यूसेक तक पानी छोड़े जाने की संभावना है। नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इस स्थिति में आपके गांव व घर तक नदी का पानी कभी भी पहुंच सकता है।

आप सभी लोग अपने-अपने सामान बांधकर तैयार रहें, ताकि प्रशासन से सूचना मिलते ही चिह्नित ऊंचे स्थलों व अन्य शरण स्थलों के लिए प्रस्थान कर सकें। सीओ ने बताया कि भितहा प्रखंड में कुल चार विद्यालयों को चिह्नित किया गया है, जिनका इस्तेमाल शरण स्थलों के रूप में किया जाएगा। भुईधरवा, बिनही व बैरटवा के उत्क्रमित मध्य विद्यालयों समेत अजय नगर रेड़हा स्थित हाई स्कूल को शरण स्थल के रूप में चिह्नित किया गया है। बाढ़ आने पर आसपास के गांवों के लोग अपने माल-मवेशी व घरेलू सामानों के साथ यहां ठहराए जाएंगे। इन स्कूलों में आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें