पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कोरोना गाइडलाइन के पालन करने को लेकर आशा व एएनएम अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को करेंगी जागरूक

बेतिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने अनुमंडलीय अस्पताल में एएनएम, आशा एवं कर्मियों के साथ की बैठक

नरकटियागंज नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले को लेकर स्वास्थ्य महकमा तत्पर हो गया है। वहीं लोगों को भी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एवं संक्रमण की रोकथाम को लेकर स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी भी पहल शुरू कर दिए हैं। इसको लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने अनुमंडलीय अस्पताल में एएनएम, आशा एवं स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक भी की है। बैठक के दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुधीर कुमार ने कहा कि नए कोरोना के मामले अब बढ़ रहा है।

इसको लेकर सभी स्वास्थ्य कर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करें। विभाग द्वारा जारी किए गए कोरोना गाइडलाइंस का पालन करावे। उन्होंने कहा कि फिलहाल अस्पताल में अभी कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध नहीं है लेकिन उपलब्ध होते ही लोगों को अधिक से अधिक कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण कराने के लिए लोगों को प्रेरित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य महकमा सदैव तत्पर है। अस्पताल में एवं केन्द्र पर ड्यूटी के उपरांत तथा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सभी कर्मी, ग्लब्स, मास्क व सैनिटाइजर आदि का नियमित उपयोग करें। बैठक के दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक रविशंकर सिंह, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बृज किशोर, प्रभु बैठा, विजय कुमार समेत एएनएम अनिता कुमारी, गीता कुमारी, संगीता कुमारी, चंदा कुमारी आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें