पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:स्कूलों में पढ़ाई शुरू होने से पहले 1.47 करोड़ लागत वाले डबल लेन केआर रोड बनना चाहिए, जिससे बच्चों को परेशानी नहीं हो

बेतिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नप सभापति व कनीय अभियंता ने लिया कार्य आरंभ होने का जायजा, पदाधिकारियों को दिए निर्देश

जिला मुख्यालय के चार प्रमुख व बड़े स्कूलों में आवागमन की सुविधा वाले दुर्गाबाग मंदिर के पास सर्किट हाउस मेन रोड से केआर स्कूल तक के नवनिर्माण के कार्य आरंभ का जायजा मंगलवार को लिया गया। नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया कनीय अभियंता के साथ वहां पहुंची थी। मौके पर उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रीय अभियन्ता दिवस है। हमारे प्रख्यात विभूति व अभियन्ता विश्वेश्वरैया जी की जयंती पर वर्षों से जर्जर व सकरी पड़े इस महत्वपूर्ण लिंक रोड के जीर्णोद्धार आज के दिन को और यादगार बनायेगी।

इसके लिये उन्होंने नप के अभियन्ता सुजय सुमन व उनकी इंजीनियरिंग टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन खास होने का कारण है कि ऐतिहासिक केआर स्कूल, संत जेवियर प्लस टू स्कूल, एजी मिशन चर्च हाईस्कूल एवं नोट्रेडम हाई स्कूल में आने जाने वाले हजारों विद्यार्थियों के लिये यह सिंगल लेन जर्जर सड़क वर्षों से रोज की परेशानी कारण बनी थी। रोड की चौड़ाई कम होने एवं जर्जर होने के कारण स्कूल बसों व अन्य बड़े वाहनों के आने जाने में समस्या होती थी।

इस रोड पर कई कार्यालय
इस रोड के नवनिर्माण से स्कूलों के अलावे वन विभाग के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, डीएफओ कार्यालय तथा भंडार के अलावे भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता का कार्यालय भी इसी रोड से लिंक है। 22 फीट की चौड़ाई में बनने वाली इस रोड के नव निर्माण पर 1 करोड़ 47 लाख 13,042 की लागत को स्वीकृति दी गई है। चार दिन पूर्व ही पिता के देहावसान के शोक के बावजूद नप से कनीय अभियन्ता सुजय सुमन की सभापति ने तारीफ की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें