शिक्षा विभाग का क्लर्क 45 हजार घूस लेते अरेस्ट:बेतिया DPO ऑफिस में निगरानी की कार्रवाई, रुका वेतन दिलवाने के लिए मांगे थे रुपए

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीच में ब्लू शर्ट में आरोपी क्लर्क। - Dainik Bhaskar
बीच में ब्लू शर्ट में आरोपी क्लर्क।

बेतिया में एक शिक्षक को विजिलेंस की टीम ने धरदबोचा है। जिला शिक्षा परियोजना कार्यालय के बीआरपी गुड्डू कुमार को 45 हजार रुपये घूस लेते निगरानी की टीम ने पकड़ा है। बताया जाता है कि राजकीय उच्चतर माध्यमिक रजवटीया बगहा-1 के सहायक शिक्षक सुभाष चंद्र प्रसाद का वेतन कुछ महीनों से रुका था। शिक्षक को वेतन दिलवाने के लिए डीपीओ ने बीआरपी गुड्डू कुमार के माध्यम से घूस की राशि 45 हजार रूपये की डिमांड की थी।

बताते चलें कि बीआरपी गुड्डू कुमार सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ राघवेन्द्र मणी त्रिपाठी के लिए काम करता था। पीड़ित शिक्षक ने बताया कि जब मैं अपने रुके हुए वेतन को पास करवाने के लिए गया तो डीपीओ ने कहा कि गुड्डू से मिल लीजिए, काम हो जाएगा।

पीड़ित शिक्षक ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग से की। शिकायत के बाद निगरानी टीम सादे कपड़ों में पहले से मौजूद थी। जैसे ही शिक्षक सुभाष चंद्र प्रसाद ने कार्यालय में पैसा दिया, निगरानी की टीम ने गुड्डू को धर दबोचा।

इस दौरान मौके का फायदा उठाकर डीपीओ राघवद्र मणि त्रिपाठी ऑफिस से फरार हो गए। निगरानी के डीएसपी अरुण पासवान के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गयी है।