बेतिया में 17 की मौत, परिजन बोले- शराब पी थी:3 की हालत गंभीर, पुलिस ने 2 महिलाओं को पकड़ा, थानेदार समेत 3 निलंबित

पटना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर लगी लोगों की भीड़।

बेतिया में जहरीली शराब मामले में मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 17 लोगों की संदिग्ध मौत हो गई है, जबकि 3 लोगों की हालत गंभीर है। तीनों का इलाज GMCH में चल रहा है। हालांकि, प्रशासन ने 12 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है। घटना नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलहुआ गांव की है। परिजनों का कहना है कि बुधवार शाम को इन लोगों ने गांव में देसी चुल्हाई शराब पी थी। देर रात तबीयत बिगड़ने लगी तो इलाज कराने अस्पताल में भर्ती करवाया। इनमें से 12 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

वहीं पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करने हुए दो महिलाओं को हिरासत में लिया है। साथ ही नौतन थानेदार, चौकीदार और दफादार को निलंबित कर दिया। DM कुंदन कुमार ने बताया कि 12 लोगों की मौत की सूचना मिली है। मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। मेडिकल टीम भेजकर जांच करवाई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

DIG ने थानेदार को सस्पेंड कर दिया

वहीं के गुरुवार को चंपारण रेंज के DIG प्रणव कुमार प्रवीण जब घटनास्थल पर पहुंचे थे तो ग्रामीणों ने कहा था कि चौकीदार और दफदार द्वारा पैसा लेकर शराब बेचवाया जाता है। इस आरोप के बाद DIG ने मामले की जांच का आदेश दिया। जांच में दोषी पाए जाने पर चौकीदार पवन सिंह और दफादार प्रमोद यादव को निलबिंत कर दिया।

वहीं चंपारण रेंज के डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण ने बताया कि नौतन के थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा द्वारा स्थानीय चौकीदार और दफदार को सस्पेंड कर दिया गया है। मैं खुद इस मामले का जांच कर रहा हूं अगर कोई भी व्यक्ति दोषी पाए जाते हैं तो उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मरने वालों के नाम

  1. हसीम खान
  2. मुकेश पासवान
  3. हनुमत सिंह
  4. महाराज यादव
  5. बच्चा यादव
  6. जवाहर सहनी
  7. रमेश साहनी
  8. उमाशंकर शाह
  9. ठग हजरा
  10. सिकंदर राम
  11. प्रकाश राम
  12. खेदारू यादव
  13. धनीलाल राम
  14. मदन राम
  15. विकास राम
  16. देयालू यादव
  17. झकड़ पासवान

इनका इलाज चल रहा है

  • मकोदर सहनी
  • झुना सहनी
  • मिर्जा सहनी

गोपालगंज में 17 लोगों की मौत

बता दें कि गोपालगंज में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। वहीं 3 लोगों की आंख की रोशनी चली गई है, जबकि 7 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इनका गोपालगंज, मोतिहारी के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मरने वालों के परिजन आशंका जता रहे थे कि इनकी मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।