बंगाल से लाई गई 9 नाबालिग को कराया गया मुक्त:लड़कियों से आरकेस्ट्रा के साथ कराया जाता था देह व्यापार, बाल कल्याण व पुलिस ने किया रेस्क्यू

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाबालिग लड़कियां। - Dainik Bhaskar
नाबालिग लड़कियां।

बेतिया अनुमंडल क्षेत्र से जिला बाल कल्याण समिति ने पुलिस की मदद से 9 नाबालिग लड़कियों को आरकेस्ट्रा से मुक्त कराया हैं। दरअसल, बाल कल्याण समिति ने उस वक्त धावा बोला जब लड़कियों से आरकेस्ट्रा में काम कराया जा रहा था जिसके बाद पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की गई और सभी लड़कियों को मुक्त कराया गया। मुक्त कराई गई सभी लड़कियां पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं जिनके परिवार वालों को सूचना दे दी गई हैं।

बता दें कि पूजहां श्रीनगर थाना क्षेत्र में संयुक्त कार्रवाई की गई। जहां आरकेस्ट्रा में काम कर रही बच्चियों से देह व्यापार भी कराया जा रहा था। 9 बच्चियों के साथ-साथ एक बच्चे का भी रेस्क्यू किया गया हैं और मौके से पुलिस ने आरकेस्ट्रा चलाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। जिनसे पुछताछ की जा रही हैं। बच्चियों को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया हैं और उनके परिवार वालों को सूचना दे दी गई हैं। जल्द ही सभी बच्चियों को उनके परिवार वालों के हवाले कर दिया जाएगा।

पश्चिम बंगाल में एक बच्ची लगभग एक साल से लापता हैं जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी करने पहुंची थी। जहां से 9 अन्य लड़कियों को भी बरामद किया गया। इस मामले में गिरफ्तार आरकेस्ट्रा संचालक राम बाबू सिंह और पूजा दास हैं जिसकी तलाश बंगाल पुलिस को भी थी। यह दोनों मानव व्यापार के सरगना हैं। जो बंगाल से बच्चियों को काम दिलाने का झांसा देकर लाते हैं और उन बच्चियों से आरकेस्ट्रा में नाच गाना के साथ देह व्यापार कराया जाता हैं।