बेतिया में मतदान केंद्रों पर महिलाओं की उमड़ी भीड़:लौरिया प्रखंड में हुई 70 % वोटिंग, महिलाओं मतदाताओं ने 73% तो पुरुषों ने 65% किया मतदान

बेतियाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बेतिया में मतदान केंद्रों पर महिलाओं की उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
बेतिया में मतदान केंद्रों पर महिलाओं की उमड़ी भीड़।

बेतिया के लौरिया प्रखंड के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान में महिला मतदाताओं के उत्साह ने गांव की राजनीति में नए समीकरण गढ़ दिए। सुबह से तमाम मतदान केंद्रों पर महिला मतदाताओं की कतार पुरूष मतदाताओं के समान ही लगी रही। पहले वोट डाल आएं फिर घर के काम निपटाएंगे। कुछ ऐसी ही सोच के साथ महिलाएं वोट डालने के लिए निकली। गांव की लोकलाज के दायरे में रहकर घूंघट डालकर महिलाएं वोट डालने पहुंची।

इस दौरान वृद्धा से लेकर पहली बार मतदान करने आई युवती भी शामिल दिखी। मतदान केंद्रों के बाहर लगी मतदाताओं की कतार में गांव की बेटियां भी मतदान करने को लेकर खूब उत्सुक दिखीं। यहां बड़ी उम्र की कई महिला मतदाता गर्मी बढ़ने पर कतार से निकलकर छांव में बैठकर अपनी बारी का इंतजार करती दिखी।

साठी बूथ सांख्या 251 पर पहली बार वोट डालने पहुंची। खुशबू सोनी ने कहा कि मतदान कर बहुत खुश हूं। बेसब्री से उनको इस दिन का इंतजार था। सतवरिया बूथ पर मतदान करने आई रागनी देवी ने कहा कि उन्होंने मत देने के अधिकार का पूरी ईमानदारी से पालन किया।

साठी गांव में बूथ सांख्या 253 पर मतदान करने आई रागिनी देवी ने कहा कि चूल्हा-चौका की फिक्र नहीं थी, बस चिंता थी अपने मताधिकार के पालन करने की। वोट करने के बाद घर जाकर खाना बनाऊंगी। गोनाही गाँव के बूथ पर पहुंचे महिलाओं के दल में शामिल पुष्पा देवी, मुनि कुमारी, लक्ष्मी सिंह ने कहा कि वे अपने अधिकार का प्रयोग करना जानती हैं। हमें जो अधिकार मिला है उसे पूरा करने आई हैं।

किसी बूथ पर नहीं दिखा कोरोना गाइडलाइन का पालन

लौरिया प्रखंड के 19 पंचायत में मतदान देने के लिए आए मतदाताओं ने कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया और ना ही मौजूद मतदान कर्मियों ने।