पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ग्रामीणों ने की पहल:भपसा नदी में बह रही बोलेरो को जेसीबी से निकलवाया

हरनाटांड़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से गुजरने वाली भपसा नदी में बह रहे एक बोलेरो को ग्रामीणों के सामूहिक प्रयास की बदौलत नदी से निकाल लिया गया। गोनौली के ग्रामीणों ने जन सहयोग का यह अपूर्व उदाहरण प्रस्तुत किया है। बारिश के कारण भपसा नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है।

लायंस क्लब चलाएगा जन जागरूकता अभियान

लायंस क्लब ऑफ बेतिया द्वारा शहर के एक होटल के सभागार में प्लाज्मा डोनेशन हेतु जन जागरण अभियान चलाने पर चर्चा की गई। बताया गया कि प्लाज्मा डोनेशन वह प्रक्रिया है जिसमें कोरोना वायरस पीड़ित व्यक्ति जब ठीक हो जाता है तो उसके रक्त या प्लाज्मा से दूसरे कोरोना वायरस पीड़ित का इलाज किया जाता है। प्लाज्मा रक्त का एक हिस्सा है और प्लाज्मा डोनेट करने वाले व्यक्ति का प्लाज्मा पुनः जल्द ही बनकर तैयार हो जाता है। डॉक्टरों के मुताबिक प्लाज्मा डोनेट करने से कोई नुकसान नहीं होता है। लायंस क्लब के पूर्व जिलापाल डॉ अमिताभ चौधरी ने कोरोना से जंग जीत चुके लोगों से अपील की कि वे अपना प्लाज्मा डोनेट कर दूसरों की जान बचाऐं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें