पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मास्क और साेशल डिस्टेंसिंग जरूरी:सावधानी जरूरी है... जिले में मिले 22 कोरोना संक्रमित, पिछले 6 दिनाें में मिले 91 मरीज

बेतिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, थोड़ी सी लापरवाही जानलेवा हाे सकती है

जिले में 24 घंटे के अंदर 22 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। इस तरह पूरा आंकड़ा 6182 तक पहुंच गया है। कोरोना से अब तक 6088 लोग जंग जीत चुके हैं। जबकि कोरोना से 34 लोगों की मौत हो चुकी है। अब भी जिले में कोरोना के 55 एक्टिव केस हैं। डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि जिन लोगों का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, उन जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सभी को मेडिकल किट उपलब्ध कराया जा रहा है। मेडिकल टीम निगरानी कर रही है। अगर किसी में कोरोना संक्रमण में ज्यादा पाया जाता है,तो उनको जीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा। डीएम ने लोगों से अपील की है कि घर से निकलने के पहले मास्क का प्रयोग जरूर करें। इधर, काेराेना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ता देख समाहरणालय परिसर से मंगलवार को डीआईजी ललन मोहन प्रसाद, डीएम कुंदन कुमार एवं एसपी बेतिया उपेंद्र नाथ वर्मा ने संयुक्त रूप जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता रथ जिले के सभी गांव, पंचायतों, हाट-बाजारों तथा सार्वजनिक स्थलों पर जाकर आमजन को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के उपाय एवं 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करेगा।

जागरुकता रथ रवाना : कोविड-19 की रोकथाम व वैक्सीनेशन के लिए लाेगाें काे करेगा प्रेरित

टीका जरूर लगवाएं : जिले में वैक्सीनेशन का चौथा चरण जारी

वर्ष 2020 के अप्रैल के शुरू में कोरोना पॉजिटिव का केस शून्य था। लेकिन 2021 में अब तक 100 के करीब पहुंच चुका है। जिले पहली बार 29 अप्रैल 2020 को 5 कोरोना पॉजिटिव केस आया था। लेकिन इस साल मार्च माह से दूसरी बार कोरोना स्ट्रेन वापस लौट आया है। अगर इन 15 दिनों के आंकड़ाें पर गौर किया जाए, तो अब तक कोरोना पॉजिटिव केस शतक पार हो चुका है। जबकि जिले में वैक्सीनेशन का चौथा चरण चल रहा है।

घबराएं नहीं, टीका अवश्य लगवाएं
डीपीएम जिला स्वास्थ्य समिति ने बताया कि डीएम के निर्देश के आलोक में आमजन को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के उपाय एवं 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीका लेने हेतु जागरूक एवं प्रेरित करने के लिए 20 जागरूकता रथों को रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों के लिए जिला के चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल, रेफरल अस्पताल, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में टीकाकरण की सुविधा बिल्कुल निशुल्क है। कोविड-19 टीका सुरक्षित है।

डीएम ने कहा- लोगों को पूरी तरह सावधानी बरतनी होगी

डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि देश के कई राज्यों में कोविड-19 के नए स्ट्रेन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले में भी कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें और मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर टीका उपलब्ध है, लेकिन जिलेवासियों को पूरी तरह सावधानी बरतनी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें