ऐसे कैसे चलेगा / स्टेशन पर हंगामा कर रहे थे चमुआ स्टेशन मास्टर, जांच में शराब की पुष्टि पर गए जेल

Chamua station master was creating a ruckus at the station, went to jail on confirmation of liquor during investigation
X
Chamua station master was creating a ruckus at the station, went to jail on confirmation of liquor during investigation

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बेतिया. नरकटियागंज व गोरखपुर रेलखंड के चमुआ स्टेशन के स्टेशन मास्टर को रेल पुलिस ने शराब के नशे की हालत में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। स्टेशन मास्टर अक्सर शराब के नशे में धूत होकर ड्यूटी व चमुआ स्टेशन पर हंगामा किया करता था। हंगामा की सूचना पर रेल पुलिस ने चमुआ स्टेशन से उसे गिरफ्तार किया है। स्टेशन मास्टर की पहचान कटिहार जिला के कुरसेला निवासी वरुण कुमार सिंह के रूप में की गई है। वह तीन साल से चमुअा स्टेशान मास्टर के रुप में पाेस्टेड था। रेल थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि शराब पीने की पुष्टि होने के बाद स्टेशन मास्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा गया है। बताया जाता है कि नरकटियागंज रेल पुलिस को चमुआ स्टेशन अधीक्षक ने दूरभाष पर सूचना दिया कि चमुआ स्टेशन पर एसएम वरुण कुमार शराब के नशे में धूत होकर प्लेटफार्म पर हंगामा कर रहें हैं। सूचना पर रेल थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएम को हिरासत में लेकर नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने जांचकर शराब पीने पुष्टि कर दिया। रेल थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद एसएम को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

दो माह पहले भी स्टेशन पर किया था हंगामा 

बताया जाता है कि चमुआ स्टेशन मास्टर वरुण कुमार सिंह लगभग दो माह पहले भी चमुआ प्लेटफार्म पर हंगामा किया था।  जिसकी शिकायत रेल पुलिस को मिली थी। हालांकि पुलिस के पहुंचने पर वह वहां से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। लोगों का कहना है कि स्टेशन मास्टर हमेशा शराब का सेवन कर ड्यूटी करता था। साथ ही हंगामा भी करता था। नशे में ट्रेनों के परिचालन में हरी झंडी देने का काम भी करता था।

एसएम को जेल जाने की सूचना पर रेल महकमे में हड़कंप
स्टेशन मास्टर वरुण कुमार सिंह की लगभग तीन पहले रेलवे में पहली पोस्टिंग चमुआ स्टेशन पर हुई थी। इनके पिता के आसमिक निधन के बाद अनुकंपा के आधार पर इनकी नियुक्ति हुई थी। पोस्टिंग के बाद से ही स्टेशन मास्टर अपने परिवार के साथ यहां रहता है। बताया जाता है कि नौकरी मिलने के बाद शराब का सेवन करने का आदी हो गया था।  इधर नरकटियागंज रेल महकमा में शराब पीने के आरोप में एसएम को जेल जाने की सूचना पर हड़कंप मचा हुआ। वहीं स्थानीय रेल प्रशासन ने इस घटना की सूचना विभाग के वरीय अधिकारियों को भी दिया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना