पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:जागरुकता से बनेगा बाल श्रम मुक्त समाज : बीडीओ

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सत्रह सदस्यीय बाल संरक्षण समिति का गठन

देश और राज्य को उन्नत और प्रगतिशील बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की संयुक्त समन्वयक अति आवश्यक है। जागरूकता से ही बनेगा बाल श्रम मुक्त समाज। यह बातें सेव चिलड्रन और समग्र शिक्षण एवं विकास संस्था बेतिया के बैनर तले मंगलवार को सुगौली सभागार में आयोजित बाल श्रम मुक्त समाज बिषय पर संगोष्ठी को संबोधित करते हुए बीडीओ सरोज कुमार ने कहीं।संगोष्ठी का संचालन संस्था के सक्रिय कार्यकर्ता अनिल लूकस ने किया ।सीडीपीओ  सबीना प्रवीण ने कहा कि गरीब मजदूरों के बच्चों से काम कराना कानूनी अपराध है ।संस्था ने दर्जनों गांवो में बाल श्रम मुक्त समाज बनाने के लिए कार्यकर्ता गांव गांव में लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं।

थानाध्यक्ष मिथलेश कुमार ने कहा कि कही से भी बच्चो से मजदूरी कराने की खबर मिली तो ठेकेदार और मकान मालिक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कार्यशाला में जनप्रतिनिधियों ने बारी बारी से अपना विचार रख बाल श्रम मुक्त समाज बनाने के लिए सुझाव दिया । गोष्ठी के अंत में प्रमुख  बीडीओ सहित सत्रह सदस्यीय प्रखंड स्तरीय बाल संरक्षण समिति का गठन किया गया ।मौके पर परियोजना के समन्वयक सुनील कुमार, कोआडिनेटर डा सुमन कुमार, मुखिया अवधेश कुमार, इमतेयाज अहमद, ललित नारायण सहनी, महेश सहनी राजेश्वर ठाकुर, अंगद चौरसिया आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें