पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत चुनाव की तैयारी:11 फरवरी तक होगा दावा-आपत्ति, 2 मार्च को मतदान केंद्राें की अंतिम सूची का होगा प्रकाशन

बेतिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए पारदर्शी तरीके से सूची बनाएं : डीएम

पंचायत आम निर्वाचन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। है पूर्ण स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने में किसी तरह की चुक या कमी नहीं रहे, इसको लेकर पूरी प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता बरती जा रही है। इसी कड़ी में कार्यालय प्रकोष्ठ में पंचायत आम निर्वाचन के सफल बनाने को लेकर जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार ने समीक्षात्मक बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों की सूची का प्रारूप प्रकाशन एवं दावे तथा आपत्तियों को प्राप्त किया जाना है। दावा एवं आपत्तियों के निष्पादन में पूरी पारदर्शिता बरती जाय। इसके लिए पंचायत एवं प्रखंड स्तर पर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाय और विधिवत लाॅगबुक संधारित किया जाय, जिसमें प्राप्त दावा एवं आपत्तियों का विवरण एवं उसके निराकरण से संबंधित अद्यतन जानकारी अपडेट रखी जाए।

सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करा लिया गया है : उपविकास आयुक्त

उपविकास आयुक्त रवींद्र नाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करा लिया गया है। मतदान केन्द्रों की सूची का प्रारूप प्रकाशन एवं दावे तथा आपत्तियों की प्राप्ति दिनांक-28 जनवरी से 11 फरवरी तक की जानी है। साथ ही 29 जनवरी से 13 तक प्राप्त आपत्तियों का निष्पादन करना है।

उन्होंने बताया कि भौतिक सत्यापन अथवा दावा व आपत्ति निराकरण के पश्चात संशोधित व परिवर्तित मतदान केन्द्रों की सूची पूर्ण औचित्य के साथ अनुमोदन प्राप्त करने के लिए आयोग में भेजा जायेगा। वहीं सम्पूर्ण मतदान केन्द्रों की सूची का अंतिम प्रकाशन 2 मार्च को किया जाना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें