पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान संघर्ष समन्वय समिति की बैठक:नया गन्ना मूल्य घोषित करने और बकाए के भुगतान की मांग को लेकर समिति की बैठक

बेतिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहीद स्मारक परिसर में बैठक के दौरान सिकटा विधायक व अन्य।
  • 26 को जिला मुख्यालय और 27 नवंबर को प्रखंड मुख्यालय पर उतर कर विरोध करने का आह्वान

शहीद पार्क बेतिया के प्रांगण में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति की बैठक किसान महासभा के रामचंद्र साह की अध्यक्षता मे संपन्न हुई। जिसमें नया गन्ना मूल्य घोषित करने, बकाया मूल्य भुगतान करने आदि सवालों को लेकर चर्चा हुई। बैठक में सिकटा विधानसभा के भाकपा माले विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता शामिल हुए।

विधायक ने कहा कि केंद्र की सरकार द्वारा 3 किसान विरोधी काला कानून लाया गया है। जो किसानों को गुलाम बनाने का काला कानून है। आवश्यक वस्तु अधिनियम की सीमा समाप्त कर किसानों के ऊपर कृषि उत्पाद हड़प लेने की योजना है। जिला में भी चीनी मिलों का कंपनी राज है। किसानों को चीनी मिलों के रहमों करम पर रहने को मजबूर किया गया है। उन्होंने चालू पेराई सत्र के लिए सरकार से 400 रुपए प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य तय करने कि मांग की।

विधायक ने 26 नवंबर को जिला मुख्यालय और 27 नवंबर को प्रखंड मुख्यालय पर उतर कर विरोध करने का आह्वान किया। अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला संयोजक सुनील कुमार राव ने कहा कि गन्ना पेराई सत्र मे गन्ना वेराइटी 2061 को निम्न कोटि घोषित करने पर रोक लगाने, छोटे मझोले किसानों के खुट्टी गन्ना चीनी मिलें अविलंब लेने की गारंटी करें।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष नेशार अहमद ने कहा कि गन्ना तौल के दौरान गेट पर निर्धारित गन्ना वजन से अधिक जो भी हो रहा है उसे भी सरकार लेने की गारंटी करें। बैठक में किसान नेता सुजायत अंसारी, शेख जोखन, शेषनाथ यादव, शेख सफाकुल, ईद मोहम्मद, इंद्रदेव कुशवाहा, लालजी यादव, धर्म कुशवाहा, शेख मकबूल, योगेंद्र यादव, रिखी साह, रामप्रसाद गिरि, रामबाबू महतो, मनबोध साह, सत्यनारायण साह, प्रभु साह, आदि ने भी 26 व 27 नवंबर को अखिल भारतीय आम हड़ताल को सफल बनाने को लेकर बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें