पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:अंतिम दौर में पहुंचा कॉलेज का भवन निर्माण, फरवरी में सरकार को होगा हैंडओवर

बेतिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महानगनी में 87 करोड़ से 10 एकड़ में बन रहा है 9 इमारतों वाला जिले का पहला इंजीनियरिंग कॉलेज

मझौलिया प्रखंड के महानगनी में तैयार किया जा रहा जिले का एकमात्र इंजीनियरिंग कॉलेज 2021 के फरवरी माह में राज्य सरकार को सौंप दिया जाएगा। कंस्ट्रक्शन वर्क पूरा हो चुका है और अंदर फर्निशिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस कॉलेज में देशभर के अलग-अलग प्रांतों के 200 छात्र-छात्राओं को इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा। कोरोना संक्रमण के काल में भी जब-जब अनलॉक की स्थिति बनी, तब यहां पर कार्यरत झारखंड से आए सैकड़ों मजदूरों ने दिन-रात एक कर कंस्ट्रक्शन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की। परिणाम स्वरूप भवन निर्माण विभाग द्वारा तैयार किए जा रहे इस भवन को फरवरी माह में राज्य सरकार को हैंड ओवर कर दिया जाएगा।

लगभग 10 एकड़ के परिसर में 87 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे इस बहु मंजिली इमारत में कई प्रकार के कुल नौ बहुमंजिला इमारत तैयार की जा चुकी है। भवन निर्माण विभाग के अभय सिंह ने बताया कि इस परिसर में जिन नौ बहुमंजिला इमारत को तैयार किया जा रहा है। उसमें बॉयज हॉस्टल, गर्ल्स हॉस्टल, एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग सेमिनार कक्ष सहित स्टाफ के आवासन की सुविधा के लिए अलग इमारत तैयार कर ली गई है। सभी भवनों के आसपास पौधारोपण की भी योजना है।

200 छात्र-छात्राओं को ये सुविधाएं मिलेंगी

  • इसके भूतल पर डायनिंग हॉल और किचन तैयार किया गया है।
  • प्रथम तल पर कॉमन रूम तैयार किया गया है।
  • इसके द्वितीय तल पर रहने के लिए 3 बेड वाला रूम एवं सिंगल बेड वाला रूम भी तैयार किया गया है।
  • तीसरी, चौथी और पांचवीं मंजिल पर 3 बिस्तर वाला रूम और सिंगल बेड वाला रूम तैयार किया गया है।

मझौलिया के महानगनी में तैयार इंजीनियरिंग कॉलेज 2021 फरवरी में सरकार को सौंप दिया जाएगा। कंस्ट्रक्शन वर्क पूरा हो चुका है अंदर फर्निशिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। -अभय सिंह, भवन निर्माण विभाग

प्रशासनिक ब्लॉक
इसके सभी तल पर लाइब्रेरी रूम एवं क्लासरूम तैयार किए गए हैं।
ऑडिटोरियम
यहां पर बैठने की ऐसी व्यवस्था की गई है कि किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के दौरान पांच सौ की संख्या में छात्र-छात्राएं बैठ सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें