पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कृषि कानून से देश खाद्य असुरक्षा में पहुंच जाएगा

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 काे कृषि कानून व बिजली बिल की प्रतियां जलाएंगे

तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर किसान महासभा ने गुरुवार को दूसरे दिन भी समाहरणालय गेट पर धरना जारी रहा। धरना को संबोधित करते हुए किसान महासभा के जिला नेता अखिलेश्वर राव ने कहा कि दुनिया के एक तिहाई भूखे लोग भारत में रहते हैं, जो उसकी जनसंख्या के हिस्से से दो गुना हैं। ऐसे समय में सरकार द्वारा जबरन पारित कराया गया कृषि सम्बन्धित तीनों कानून न केवल किसान विरोधी है बल्कि यह कानून देश को खाद्य असुरक्षा के दौर में पहुंचाने वाला है।

जब सरकारी मंडी खत्म हो जाएगा ,तो अनाज की सरकारी खरीद भी नहीं होगा, ऐसी स्थिति में आज गरीबों को मिलने वाला हर माह राशन सरकार बंद कर देगी, आधी आबादी भूखे मरने को विवश होगें, किसान महासभा के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव ने कहा कि मोदी सरकार तीनों कृषि कानून के जरिये किसानों को पूंजीपतियों के गुलाम बनाने वाला है। देश भर में लोग 13 जनवरी लोहड़ी व संक्राति के अवसर पर 3 कानून व बिजली बिल की प्रतियां जलाएंगे। धरना को केदार राम, भरत ठाकुर, तारकेश्वर यादव, दिनेश गुप्ता, शंभू राम, भोला पटेल, मनबोध साह, किसान महासभा के जिला नेता हारून गद्दी, मुखतार मियां आदि किसान नेताओं ने संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें